‘‘हमारा समाज लड़कियों को तो तैयार करता है लेकिन अच्छे पति बनाने में नाकाम है’ – जया प्रदा

1 min


Perfect-Pati

एंड टीवी पर प्रसारित हो रहा जया प्रदा का डेब्यू टेलीविजन शो ‘परफेक्ट पति’ दर्शकों से कुछ तीखे सवाल करता है। क्या एक आदर्श बेटा एक आदर्श पति हो सकता है? क्या होता है जब एक नवविवाहित  लड़की को पता चलता है कि उसका पति वो इंसान नहीं है जिसकी वो उम्मीद कर रही थी। पिछले कुछ महीने से यह शो इन्हीं सवालों का जवाब बड़े दिलचस्प अंदाज में दे रहा है। यह शो न सिर्फ दर्शकों को सास-बहू के रिश्तों के नए पहलू से रूबरू करा रहा है बल्कि यह भी दिखा रहा है कि एक औरत को अपनी बिगड़ी हुई शादी और अपने जीवन साथी का सामना किस तरह करना है।

इस शो में आए एक नाटकीय मोड़ में राजश्री राठौड़ (जया प्रदा) सच्चाई का साथ देने और अपनी बहू विधिता (सना अमीन शेख) के साथ न्याय करने के लिए अपने खुद के बेटे पुष्कर (आयुष आनंद) की हत्या कर देती हैं। राजश्री को लंबे समय से पता होता है कि उसके बेटे और बहू की शादी में कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है। हालांकि बाद में यह बात उजागर होती है कि उनका बेटा अपनी सनक में विधिता को जान से मारने की कोशिश करता है जिससे वो प्यार करने का दावा करता था। अंत में जब राजश्री अपने ही बेटे को मार देती है तो इससे हलचल मच जाती है। लेकिन इसमें समाज को और सभी मांओं को बच्चों की परवरिश के मुद्दे पर एक मजबूत संदेश दिया गया है।

इस चौंकाने वाले मोड़ को लेकर जया प्रदा कहती हैं, ‘‘मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने परफेक्ट पति जैसे शो में अपना डेब्यू किया, जो एक मां की कहानी है और जिसमें सास को एक सकारात्मक रोशनी में दिखाया गया है।  यह जरूरी है कि मांएं अपने बच्चों का बर्ताव समझें और उनकी गलत बातों का समर्थन न करें। भारतीय समाज में सदियों से लड़कियों को संस्कारी बहू बनने के तौर तरीके सिखाए जाते रहे हैं लेकिन लड़कों को अच्छे पति बनाने में हमारा समाज अक्सर नाकाम रहता है। लड़कियों को यह सिखाया जाता है कि वो हर हाल में अपने पति के साथ निभाएं और यहां तक कि उनकी ज्यादतियों को भी नजरअंदाज करें। हर मां के लिए यह जरूरी है कि वो अपने बेटों को बचपन से ही ऐसे मूल्य सिखाएं कि वे औरतों और उनके चुनाव का सम्मान करें। मुझे इस बात की खुशी है कि एंड टीवी ने यह मजबूत कदम उठाया और मेरे शो के जरिये यह संदेश दिया है।’’

इस नाटकीय मोड़ पर जया प्रदा कहती हैं, ‘‘राजश्री अपने बेटे से प्यार करती है लेकिन उन्हें उसका विक्षिप्त व्यवहार और अपनी बहू विधिता के प्रति अन्याय मंजूर नहीं है। यह एक अनपेक्षित मोड़ होगा जहां वो गलत के बजाय सही का साथ देती है और दर्शक भी उनके इस कदम के पीछे की वजह से सहमत होंगे।’’

बहरहाल, यह एक देखने लायक क्लाइमैक्स होगा। ज्यादा जानने के लिए देखिए ‘परफेक्ट पति’, सोमवार से शुक्रवार, रात 9 बजे, एंड टीवी पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri