मुख्यमंत्री के रूप में सिर्फ 1 रुपये सैलरी के तौर पर लेती थी जयललिता

1 min


जयललिता
Source: Free Press Journal

पूर्व अभिनेता और तमिलनाडु की सीएम जयराम जयललिता की आज 73वीं जयंती है। जयललिता लोकप्रिय रूप से ’अम्मा’ के नाम से जानी जाती थीं और जनता की नेता भी थीं। जब 5 दिसंबर, 2016 को उनका निधन हुआ तो पुरे देश में मातम छा गया। तमिलनाडु में उस दिन हर किसी की आँखें नम थी। उन्होंने 14 साल की अवधि में छह बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया।

वह जब मुख्यमंत्री थी तो सिर्फ 1 रुपये सैलरी के तौर पर लेती थी। उसने मुख्यमंत्री के रूप में सैलरी लेने से इनकार कर दिया। अपने फिल्मी करियर के दौरान, जयललिता ने 85 तमिल फिल्में और एक हिंदी फिल्म, “इज्जत” में नज़र आई थी। उनके साथ इस फिल्म में अभिनेता धर्मेंद्र नज़र आये थे, जो हिट भी रहा।

साल 1995 में उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान, अपने मुँह बोले बेटे की शादी का के लिए एक भव्य आयोजन किया था। गिनीज रिकॉर्ड के अनुसार, चेन्नई के 50 एकड़ के मैदान में शादी में 1,50,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था।

कुछ ही समय पहले कंगना रनौत ने ‘थलाइवी’ के फर्स्ट लुक का खुलासा किया, जिसमें वह जयललिता का किरदार निभा रही हैं। फिल्म 21 नवंबर को रिलीज होगी। कंगना ने दिवंगत अभिनेता और AIADMK के संस्थापक एम.जी. की 104 वीं जयंती पर टीज़र जारी किया था।

SHARE

Pragati Raj