मूवी रिव्यू: साधारण रोमांच अच्छा सस्पेंस दर्शाती ‘जज़्बा’

1 min


रेटिंग**

करीब पांच साल बाद ऐश्वर्या राय की वापसी निर्देशक संजय गुप्ता की फिल्म ‘जज़्बा’ से हुई है। जज़्बा एक थ्रिलर और सस्पेंस फिल्म होने के साथ साथ पूरी तरह से सजंय गुप्ता की कमर्शियल फिल्म है ।

कहानी

ऐश्वर्या राय शहर की टॉप मोस्ट वकील हैं। वो क्रिमिनल्स को छुड़वाकर उनसे मोटा पैसा लेती हैं। उनकी एक दस साल की बच्ची हैं जिससे वो बेइंतहा प्यार करती है। इरफान एक जीनियस लेकिन रिश्वतखोर पुलिस ऑफिसर हैं जो ऐश्वर्या के बचपन का साथी है। वो रिश्वत के चक्कर में सस्पेंड हो जाता है। उसी दौरान ऐश्वर्या की बेटी किडनेप हो जाती है। बदले में उसे एक रेप और मर्डर करने वाले फांसी की सजा पाये अपराधी चंदन राय सान्याल का केस लड़ने और उसे बरी करने की धमकी दी जाती है। यहां जब इरफान को पता चलता है तो वो असली अपराधी तक पहुंच कर दिखाता है।

aishwarya-rai-jazbaa (1)

निर्देशन

संजय गुप्ता ने इस बार थोड़ी लीक से हटकर थ्रिलर सस्पेंस फिल्म बनाई है लेकिन उन्होंने दो अच्छे कलाकारों ऐश्वर्या और इरफान से वो काम नहीं लिया जिसके कारण वे जाने जाते हैं। पूरी फिल्म मुबंई में ही शूट की गई है और यंहा कई बार दिखाई जा चुकी है कुछ लोकेशंस को अलग एंगल देकर फ्रेश दिखाने की कोशिश की है। फिल्म की शुरूआत संजय के जाने पहचाने अंदाज से होती है लेकिन मध्यातंर के बाद खोजबीन के चक्कर में ट्रैक से उतर जाती है। फिल्म का संस्पेंस अच्छा है जो कानून के मुंह पर एक तमाचे की तरह है।

jazbaa-movie-1

अभिनय

अपनी वापसी के लिये ऐश्वर्या ने जिस तरह की फिल्म चुनी है वो एक हद तक उन पर सूट नहीं करती। एक बच्ची की मां जिसकी बेटी का किडनेप हो जाता है। उसके विरह में उसने चीख चिल्लाहट भरा अभिनय किया हैं जो काफी लाउड है। इसी तरह इरफान भी इस बार अलग ही तरंग में नजर आते हैं। उन्होंने इस बार खूब डायलॉग मारे हैं। यानि एक बार भी वो इरफान नजर नहीं आया जिसके लिये वे जाने जाते हैं। शबाना आजमी सरप्राइज भूमिका में हैं। अभिमन्यु सिंह छोटे से रोल में अच्छे लगे हैं। जैकी श्रॉफ आज कल कुछ भी करते दिखाई देते हैं। फिल्म में वे एक सामान्य से किरदार में है, इसी तरह अतुल कुलकर्णी भी एक साधारण सा किरदार करते नजर आये। लेकिन चंदन राय सान्याल एक रेपिस्ट और मर्डरर की भूमिका में अच्छा काम कर गये ।

jazbaa_640x480_71443953965

क्यों देखें

एक अरसे बाद ऐश्वर्या के फैन उन्हें थ्रिलर सस्पेंस फिल्म में एक नये रूप में देखेंगे। इरफान को भी एक अलग रंग में देखने के लिये फिल्म देखी जा सकती हैं ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये