जेनिफर विंगेट

1 min


प्रीटी वुमन जेनिफर विंगेट

अपनी मासूम सी सूरत से सबका दिल जीतने वाली प्यारी सी जेनिफर विंगेट असल ज़िन्दगी में बहुत स्ट्रांग और समझदार हैं। जेनिफर को एक बेहतरीन टेलीविजन और फ़िल्म अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। जिनका जन्म 30 अप्रैल 1985 में मुबंई के गोरे गांव में हुआ था, ये कई धारावाहिकों में दिख चुकी हैं। 2013 में वो सरस्वतीचंद्र नामक धारावाहिक में कुमुद का किरदार निभा चुकी थी। ‘सरस्वतीचंद्र’ में कुमुद के किरदार के लिए इंडियन टेलीविजन एकेडमी की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है जेनिफर को। इन्होंने 2012 में अपने दोस्त और ‘दिल मिल गए’ के सह कलाकार करन सिंह ग्रोवर से शादी कर ली थी। परन्तु दुर्भाग्यवश इनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और नवम्बर 2014 में दोनों का सह सहमति से तलाक हो गया।

इनके पिता मराठी क्रिश्चन हैं वहीं इनकी मां पंजाबी हैं जिससे इनमें दोनों ही प्रान्त के गुण समान रूप से देखे जा सकते हैं। जेनिफर का एक बड़ा भाई भी है।

जेनिफर ने बहुत छोटी उम्र में ही टीवी इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। उस समय इनकी उम्र महज 12 साल थी। जेनिफर ने 2003 में बच्चों के सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से टीवी इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इस सीरियल में वह पिया के किरदार में नजर आईं थी। इसके बाद इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया जो काफी फेमस रहे जैसे ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘दिल मिल गए’, ‘कुसुम’, ‘कहीं तो होगा’ और ‘क्या होगा निम्मो का’ आदि। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे-‘राजा की आएगी बारात’, ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’, ‘कुछ न कहो’ और ‘फिर से’ आदि।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये