एक और हॉलीवुड स्टार का निधन…नहीं रहे कॉमेडी किंग जैरी लुइस

1 min


ये साल कई महान एक्टर के लिए काल का ग्राफ साबित हुआ है। जिसमें अब एक और हॉलीवुड एक्टर का नाम जुड़ गया है। हम बात कर रहे हैं, अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, लॉस एंजेलिस फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन और वेनिस फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स जैसे कई सम्मानित अवार्ड्स अपने नाम कर चुके मशहूर अमेरिकी कॉमेडियन और एक्टर जैरी लुइस की। जिनका 91 साल की उम्र में लास वेगास में निधन हो गया। उनके परिवार ने इसकी पुष्ट‍ि की है।

अगर जैरी की बात करें तो वो कई प्रतिभाओं के स्वामी थे, वो एक प्रोड्यूसर, राइटर और डायरेक्टर भी थे। उन्होंने सबसे पहले 1950 के दशक में डीन मार्टिन के कॉमेडी पार्टनर के रूप में अपनी पहचान बनाई थी। इसके बाद वे नाइट क्लब, टीवी शो और कॉन्सर्ट में अपने कॉमेडी प्रोग्राम से मशूहर हुए। उन्हें कॉमेडी किंग कहा जाता था। जैरी ने द नॉटी प्रोफेसर, द बेलबॉय और लेडीज मैन जैसी कई फिल्मों में अदाकारी की। डीन मार्टिन के साथ उनका कॉमेडी शो मार्टिन और लुइस बेहद पॉपुलर था।

लगभग 5 दशकों तक दुनिया को हंसाने वाले इस महान कॉमेडियन की मौत पर जिम कैरी, एक्टर डैनी ट्रेजो सहित कई बड़ी हस्त‍ियों ने जैरी के निधन पर दुख जताया है। कैरी ने लिखा है, ‘ये बेवकूफ नकली नहीं था। वह निर्विवादित जीनियस था। मैं आज जो हूं, उनके ही कारण हूं’ वहीं डैनी ट्रेजो ने लिखा है, ‘भगवान जैरी लेविस की आत्मा को शांति दे। अपनी पूरी जिंदगी दूसरों को हंसाने के लिए शुक्रिया। आप अपने तरह के इकलौते थे’ इन कलाकारों के साथ दुनिया भर के लोग भी इस खबर से काफी दुखी हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये