बॉलीवुड में ज्वैलरी डिज़ाइन और फैशन एक्सेसरीज में बदलाव की ज़रूरत: टियारा ढोड़ी 

1 min


फैशन और ज्वैलरी डिज़ाइनर क्विन्नी सिंह की बेटी मॉडल, फैशन डिजाइनर और लेखिका टियारा ढोडी सिर्फ सेलेब पेरेंट्स की बेटी नहीं हैं! वह एक रचनात्मक और प्रतिभाशाली डिजाइनर हैं और उन्होंने हाल ही में पुरुषों के आभूषण संग्रह को लॉन्च किया है। उन्होंने महिलाओं के लिए रेडी टू वियर प्रेट लाइन भी डिज़ाइन की है। उन्होंने रिचर्ड कैरिंग, यश और अवंती बिड़ला, शोभा डे और कई अन्य के लिए आभूषण डिज़ाइन किए हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे माता-पिता की वजह से रचनात्मक होना और एक डिज़ाइनर की तरह काम करना मेरे जीन में है, लेकिन आश्रय से बाहर निकलना और अपने दम पर कुछ करना भी महत्वपूर्ण है।  इसलिए मुझे लगा कि पुरुषों के आभूषण होंगे प्रयोग करने के लिए एक दिलचस्प क्षेत्र।”

महामारी के दौरान, टियारा ने दस्ताने की एक विशेष लाइन तैयार की जिसे उपभोक्ता बहुत पसंद कर रहे हैं।  उसने कहा, “मुझे लगा कि महामारी के दौरान दस्ताने उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कि मास्क। और अगर मास्क को बेहतर बनाया गया है और डिजाइनरों द्वारा मेकओवर दिया गया है, तो दस्ताने क्यों नहीं? दस्ताने भी एक दिलचस्प एक्सेसरी हैं। मुझे लगा कि यह महत्वपूर्ण है कि दस्ताने में भी कुछ बदलाव किया जाये।”

टियारा को लिखना पसंद है और अपने विचारों को कागज़ पर उतारना पसंद है। उन्होंने पांच साल पहले 201४  में एक क़िताब भी लिखी थी- लघु कथाओं का एक संकलन। जिसका शीर्षक ‘अनमास्क’ था , यह पुस्तक महिलाओं के मुद्दों, व्यक्त करने में उनकी अक्षमता, उन दबावों और उनकी भेद्यता के इर्द-गिर्द घूमती है। पुस्तक का विमोचन लोकप्रिय लेखक और स्तंभकार शोभा डे और व्यवसायी, लेखक और स्तंभकार सुहेल सेठ ने किया था।

उन्होंने कहा, “मैंने महसूस किया कि महिलाओं के मुद्दों को उजागर करने की आवश्यकता है। यह केवल उनके अधिकारों के बारे में नहीं है, बल्कि यह भी है कि वे अपने जीवन के दौरान विभिन्न स्थितियों में अपनी राय और समझौता करने में कैसे असमर्थ हैं। मेरी लघु कथाएँ उन क्षेत्रों के इर्द-गिर्द घूमती हैं। फिलहाल, मैं अपनी दूसरी किताब पर भी काम कर रही हूं और यह जल्द ही रिलीज़ होगी।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये