विश्व संगीत दिवस पर भारतीय-कोरियाई संगीत कवर वीडियो के लिए ‘जिंग’ ने मिलाया अर्जुन कानूनगो से हाथ

1 min


गत वर्ष विश्व संगीत दिवस के मौके पर “जिंग फैन जैम” का पहला संस्करण आया था, जिसे शानदार सफलता मिली थी, उसी से प्रेरित होकर अब इस बार पुनःविश्व संगीत दिवस’ के मौके पर उसका अगला संस्करण ‘जिंग फैन जैम लेवल 2’ आ गया है। इसके लिए जिंग ने बॉलीवुड गायक और पॉप सनसनी अर्जुन कानूनगो को जोड़ा है। जी हाँ! ‘जिंग’ ने अपने दो सबसे बड़े प्रशंसकों को अर्जुन काननूगों के साथ काम करने और एक संगीत वीडियो में काम करने का एक रोमांचक अवसर दिया है!

इस तरह जिंग अपनी प्रकृति के अनुरूप शीर्ष पर बने रहने की खोज को जारी रखे हुए है। इस वर्ष की शुरूआत में ही जिंग अपने दर्शकों के लिए ‘के ड्रामा’ को हिंदी में डब करके पेश किया। ऐसा कृत्य करने वाला ‘जिंग’ एकमात्र चैनल है। इस वर्ष ‘विश्व संगीत दिवस’ की थीम भारत और कोरिया के संगीत को एक साथ लाती है। भारत में के-पॉप और के-नाटकों की बढ़ती लोकप्रियता के साथ यह फ्यूजन अति उपयुक्त लग रहा था!

अपनी सार्वभौमिक भाषा के साथ संगीत हमारे जीवन में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है और आगे भी निभाता रहेगा। लेकिन इस वर्ष जब के-पॉप और के-ड्रामास ने सुर्खियां बटोरीं, तब जिंग ने विश्व संगीत दिवस समारोह के साथ के-रेंज को आश्चर्य और मस्ती के  तत्व के रूप में जोड़ा। देश भर के प्रतिभाशाली प्रशंसकों को अपनी प्रतिभा, गायन वीडियो का प्रदर्शन, गाने की रिकार्डिंग और फिर वीडियो को साझा कर अजुर्न कानुनगो को प्रभावित करने का सुनहरा मौका मिला। शीर्ष दो प्रशंसकों को अर्जुन के साथ इस वीडियो में शामिल होने का मौका मिला।

अल्टीमेट फ्यूजन एक उपहार है, जो इस कवर में संगीत के माध्यम से कोरियाई संस्कृति को भी पेश करता है। कवर में एक मजबूत कोरियाई स्पर्श वाला एक हिंदी गीत शामिल है, जो इस ट्रैक को कुछ ही समय में निश्चित रूप से कर्णप्रिय बना देगा। यह विशेष कवर वर्जन गीत 21 जून को पूरे दिन चैनल पर प्रसारित किया गया और चैनल के यूट्यूब के साथ सोशल मीडिया पेजों पर भी अपलोड किया गया।

जब युवाओं की मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करने की बात आती है, तो जिंग हमेशा एक नई लीक गढ़ने वाला बनता रहा है। इस संगीत प्रधान आश्चर्य के साथ ‘जिंग’ चैनल ने निश्चित तौर से अपने दर्शकों के लिए ‘विश्व संगीत दिवस’ को और भी खास और यादगार बना दिया है।

‘जील’ के म्यूजिक कल्स्टर के डिप्टी बिजनेस हेड पंकज बल्हारा कहते हैं- “जिंग फैन जैम को पिछले वर्ष हमारे सभी प्रशंसकों और अनुयायियों से शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। इस वर्ष हम विश्व संगीत दिवस समारोह को न केवल अर्जुन कानूनगो को शामिल करके एक उच्च स्तर पर ले गए हैं, जो एक बहु- प्रतिभाशाली गायक होने के साथ-साथ भारत में एक पॉप सनसनी है, बल्कि एक कोरियाई ट्विस्ट जोड़कर वर्तमान रुझानों को भी बनाए रखा है। कवर वर्जन! प्रशंसकों और संगीतकारों को सामूहिक रूप से संगीत का जश्न मनाने के लिए एकजुट करने का विचार प्रचलित है, समारोह भी अधिक अनुकूलित और व्यक्तिगत हैं। के-रेज को ध्यान में रखते हुए, प्रशंसक निश्चित रूप से इस परम फ्यूजन का आनंद लेंगे।”

उसी गायक पर टिप्पणी करते हुए अर्जुन कानूनगो ने कहा, “जिंग फैन जैम की अवधारणा वास्तव में बहुत दिलचस्प है। क्योंकि यह मेरे लिए मेरे प्रशंसकों से जुड़ने का एक अनूठा तरीका है। यह मेरे लिए एक यादगार अनुभव था। संगीत हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है और इन दौरान कोशिश कर रहा समय, यह एक निरंतर साथी रहा है और इन समयों के दौरान हमें आगे बढ़ने में मदद की है। मुझे उम्मीद है कि इस परियोजना के माध्यम से, हम फिर से उत्साह फैलाने में सक्षम होंगे। मुझे जिंग और मेरे प्रशंसकों के साथ विश्व संगीत दिवस मनाकर खुशी हो रही है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये