ऐमज़ॉन को पीछे छोड़ JIO टॉप 10 सबसे मजबूत ब्रांड्स की लिस्ट में शामिल

1 min


मुकेश अम्बानी ने जब 2016 में JIO लॉंच किया था तब किसे पता था कि दूरसंचार कम्पनी की रेस में शामिल होने वाली ये नई कम्पनी सबको पछाड़कर एक दिन सबसे मजबूत ब्रांड की लिस्ट में टॉप 10 में जगह बना लेगी।

जल्द ही JIO की सीधी टक्कर amazon से होने वाली है

jioJIO ने ने पहली बार इस 500 कम्पनीज़ की सूची में अपनी हाज़री दर्ज की है और आते ही सीधे टॉप 5 में जगह बना ली है। पेंडेमीक के बाद से जहां तकरीबन टेलीकॉम कम्पनी घाटे में जा रही हैं वहीं जिओ में असाधारण ग्रोथ देखने को मिली है। जिओ टीवी और ऐमज़ॉन प्राइम दोनों ही OTT प्लेटफॉर्म के रूप में पूरी दुनिया में मशहूर हैं और अब सुनने में ये भी आया है कि JIO बहुत जल्द E-mart में भी कूदेगा। अगर जिओ भी रिटेल होम डेलीवेरी में शामिल होता है तो यहाँ भी उसकी सीधी टक्कर amazon से ही होगी।

चाइनीज कम्पनी वी चैट ने apple की जगह हथियाकर पहला स्थान हासिल किया है। वहीं कोका कोला चौथे स्थान पर है। पाँचवे पर JIO भारत की इकलौती कम्पनी व ब्रांड अपना स्थान बनाए है।

यह सूची ब्रांड फाइनेंस तैयार की गयी है जिसमें दुनिया भर की सबसे मजबूत 500 ब्रांड्स को शामिल किया गया है।  जिओ की बात करें तो सिर्फ पांच साल पहले आई ये कम्पनी अबतक अपने 40 करोड़ से ज़्यादा ग्राहक बना चुकी है। जिओ ही वो पहली और इकलौती कम्पनी थी जिसने लांच के वक़्त फ्री वीडियो और वॉइस कॉलिंग दी थी। जिओ के आने के बाद से ही तकरीबन हर टेलीकॉम कम्पनी ने इंटरनेट डेटा बहुत सस्ता कर दिया था वर्ना एक वक़्त वो भी था जब 200-250 रुपए में 2जीबी डेटा महीने में मिलता था और आज इतनी कीमत में रोज़ ये डेटा मिल जाता है। जिओ की ब्रांड वैल्यू इस वक़्त 4.8 अरब डॉलर्स से भी ज़्यादा है।

आप जिओ टीवी पर नीचे लिखी सारी फिल्में देख सकते हैं –

ट्रैफिक सिग्नल
सब कुशल मंगल
रंगून
स्पेशल 26
सिंघम आदि….

अग्रेज़ी फिल्मों में jio

The Rings
Cat and the Hat
ROOM
Queen of Dessert
The Woman and Black
Beyond the reach
HER etc..


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये