जिया शंकर को अपने ऑन-स्‍क्रीन किरदार सुशीला से मिलती है फिट रहने की प्रेरणा

1 min


सोनी सब के ”काटेलाल एण्‍ड सन्‍स” ने अपनी प्रेरणदायक कहानी से दर्शकों का लगातार मनोरंजन किया है। इस शो में सुशीला की भूमिका निभा रहीं जिया शंकर अपने फिट एवं फैब कैरेक्‍टर से दर्शकों का दिल जीत रही हैं।

एक बातचीत के दौरान जिया शंकर ने बताया कि वह एक ऐसी इंसान हैं, जो अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सतर्क रहती है और अपनी डाइट का सख्‍ती से पालन करती हैं।

जिया शंकर ने अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बताते हुये कहा, ”मैं एक ऐसी इंसान हूं, जो हमेशा फिट एवं सेहतमंद रहने में विश्‍वास करती हूं और फिटनेस के लिये मेरा जुनून अब और भी बढ़ गया है, क्‍योंकि मेरा किरदार भी फिटनेस को लेकर पागल है। सुशीला को हमेशा ही फिट और फैब रहना अच्‍छा लगता है और मेरी असली जिंदगी में भी मुझे उससे काफी प्रेरणा मिली है। फिट रहने के लिये कदम उठाना बेहद जरूरी है और मौजूदा समय में इसकी जरूरत और भी बढ़ गई है। मुझे लगता है कि यदि हमें बुनियादी अधिकार मिलते हैं, जैसे कि यदि हम पर्याप्‍त मात्रा में पानी पीते हैं और अच्‍छी नींद लेते हैं, तो फिटनेस की आधी लड़ाई हम वैसे ही जीत जाते हैं। खुद को हाइड्रेटेड बनाये रखने के लिये ताजा ड्रिंक, पानी या तरल पदार्थ जितना संभव हो उतना ज्‍यादा पीयें।

मैं फिट और हेल्‍दी रहने में विश्‍वास रखती हूं और इसलिये मैं अपना खाना खुद पकाना पसंद करती हूं, जिसमें मुझे बहुत मजा आता है। पका हुआ चिकन सबसे सेहतमंद आहार है, जो मैं खाती हूं और अपने लिये रोजाना चिकन बनाती हूं। मुझे लगता है कि नियमित तौर पर वर्कआउट करना सबसे ज्‍यादा जरूरी है और योग एक बेस्‍ट एक्‍सरसाइज है, जो आपको न सिर्फ शारीरिक तौर पर फिट बनाता है, बल्कि शरीर पर इसके विभिन्‍न सकारात्‍मक प्रभाव भी पड़ते हैं।

उन्‍होंने आग कहा, ”मैं अपने सभी प्रशंसकों से गुजारिश करना चाहूंगी कि स्‍वस्‍थ बने रहें और अपने डेली शेड्यूल में कम-से-कम एक फिटनेस रेजिम को जरूर शामिल करें। सही डाइट लेना सबसे अच्‍छी चीज है, जो आप खुद को दे सकते हैं। इसके अलावा, घर पर रहकर कुछ आसान एक्‍सरसाइज और मेडिटेशन करने से भी हमारी जिंदगी में एक सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है।

देखते रहिये सोनी सब का ”काटेलाल एण्‍ड सन्‍स” हर सोमवार से शुक्रवार, शाम 7:30 बजे


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये