फैंटास्टिक बीस्ट के लिए जॉनी डेप का कास्ट्यूम ड्रामा

1 min


Johny-depp.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

जब हैरी पॉटर की अंतिम फिल्म रिलीज हुई थी, तब दुनिया भर के प्रशंसकों ने सोचा था कि यह पॉटर का अंत है, हालांकि जे.के. रोलिंग ने पॉटर के प्रशंसकों को कुछ नया उपहार दिया, जिसने प्रशंसकों को उत्साहित कर दिया। रोलिंग ‘फैंटास्टिक बीस्ट’ और ‘ह्वेयर टू फाइंड देम’ की कहानी के पहले की कथा ले कर आईं जो हैरी पॉटर की दुनिया के लिए विजार्डिंग वर्ल्ड को तैयार करता है। और अब रोलिंग फैंटास्टिक बीस्ट सीरीज में द क्राइम्स ऑफ ग्रिंडेलवाल्ड लेकर आयी हैं जो दर्शकों को पॉटर की दुनिया के करीब ले जाता है क्योंकि यह उसके लिए आधार तैयार करता है।

मास्टरमाइंड ग्रिंडेलवाल्ड का चरित्र पहली किस्त के अंत में संक्षेप में पेश किया गया था जहां असाधारण अभिनेता जॉनी डेप एक महत्वपूर्ण उपस्थिति प्रस्तुत करते हैं। ग्रिंडेलवाल्ड के रूप में, हम मंजे हुए अभिनेता डेप को एक और रहस्यमय रूप में देखते है जो हर तरह से पूर्णता लिए हुए है। कॉस्टयूम डिजाइनर कॉलीन एटवुड, जिन्होंने फैंटास्टिसक बीस्ट पहली किश्त में अपने काम के लिए ऑस्कर जीता था, विजार्डिंग वर्ल् में दूसरे प्रयास के लिए वापस आये हैं।

पिछले तीन दशकों के दौरान एटवुड ने विभिन्न प्रकार के पात्रों के रूप में जॉनी डेप को तैयार किया है। ग्रिंडेलवाल्ड के कपड़े डिजाइन करने के बारे में वह कहती हैं कि ष् चरित्र एक बड़े परिवर्तन की मांग कर रहा था, और मुझे हमेशा बावेरियन वस्त्र अच्छे लगते रहे हैं। मैंने जॉनी से कहा, मेरे पास एक आइडिया है जिसे मैं तुम पर आजमाना चाहती हूं, और वह इसके लिए तैयार हो गया। हमने थोड़ा लंबा लेडरहोजेन वस्त्र तैयार किया, फिर इसे एक लंबे बूट के साथ जोड़ दिया, और एक प्रकार से बावेरियन ड्रेस को न्यू् रोमांटिक दौर के ड्रेस जैसा बना दिया। और कोई भी पोशाक जॉनी डेप पर जितनी जंचती है, उतनी और किसी पर नहीं।ष्

एटवुड के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए डेप कहते हैं कि ष्मुझे लगता है कि मैंने सिनेमा में किसी भी अन्य व्यक्ति की तुलना में कॉलीन एटवुड के साथ अधिक काम किया है। वह एक जीनियस हैं। वह आपके चरित्र के बारे में लंबे समय तक आपसे बात करेंगी और प्रश्न पूछेंगी। उसके बाद वह काम शुरु करती हैं और आपके बख्तारबंद को तैयार करती हैं। किसी चरित्र को खोजना हो तो वार्डरोब के पास जाना चाहिए- आप वार्डरोब से कपड़े निकालते और पहनते हैं और अचानक, आप अलग तरीके से खड़े होने लगते हैं, अलग तरीके से चलने लगते हैं … कॉलीन इस कला में सबसे आगे हैं।

यह फिल्म विजार्डिंग वर्ल्ड से फिर से परिचय कराना नहीं है, बल्कि यह जे.के.रोलिंग की दुनिया कीतर्क के आधार पर की गई स्थापना है। 16 नवंबर को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होने वाली, इस फिल्म में जॉनी डेप ने ग्रिंडेलवाल्ड की भूमिका निभायी है जो एक काला और शक्तिशाली जादूगर है और जुड लॉ द्वारा अभिनीत अल्बस डंबलडोर का मित्र रह चुका है। ऑस्कर विजेता एडी रेडमैन ने न्यूट स्कैमैंडर के रूप में वापसी की है जो हैरी पॉटर से पहले होग्वर्ट्स के पहले कुछ स्नातकों में से एक है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये