Advertisement

Advertisement

Photos: जॉय मुखर्जी के “शिवरंजनी दुर्गा पूजा उत्सव” की सिल्वर जुबली

0 45

Advertisement

जॉय मुखर्जी मार्ग, यारी रोड अंधेरी, मुम्बई में बॉलीवुड के गोल्डन स्टार श्री जॉय मुखर्जी के दुर्गा पूजा महोत्सव के सिल्वर जुबली वर्ष का शानदार सेलिब्रेशन मनाया गया। यहां कई हस्तियां आईं। आपको बता दें कि 25 साल पहले श्री जॉय मुखर्जी और मिसेज नीलम मुखर्जी ने शिवरंजनी पंडाल की स्थापना की थी और साल दर साल इस उत्सव में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। घर जैसे माहौल वाले इस पूजा उत्सव को सेलिब्रेट करने के लिए मुंबई के हर इलाके से लोग यहां आते हैं। जॉय मुखर्जी के पुत्र मनजॉय मुखर्जी इस पूजा उत्सव की तैयारियों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं।

जब हम जॉय मुखर्जी का नाम सुनते हैं, फिल्मों की एक लंबी सूची ज़ेहन में घूमने लगती है जो बेहतरीन सिनेमा को परिभाषित करती है। फ़िल्म “लव इन शिमला”, “लव इन बॉम्बे,” बहू बेटी “और कई अन्य फिल्में इस सूची में शामिल हैं। इसके अलावा, वे फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए चेहरे लाने के लिए भी जाने जाते थे और यह विरासत जारी है। उनके सुपुत्र मनजॉय मुखर्जी ने फिल्म “है अपना दिल तो आवारा” से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था और उन्होंने कई फ्रेश चेहरों को इंट्रोडयुस किया था। मनजॉय का मानना है कि अब रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में ऑडिएंस फ्रेशनेस देखना चाहती है। साथ ही मैंने अपने डैड की फिल्मों को ध्यान में रखते हुए इसे एक संगीतमय फिल्म बनाने की कोशिश की थी।”

मनजॉय मुखर्जी जल्द ही अपने निर्देशन में नेक्स्ट फिल्म शुरू करने जा रहे हैं, जिसकी तैयारियां जारी हैं।

इस पूजा उत्सव में बनारस घराने के मशहूर कत्थक डांसर विशाल कृष्णा ने अपनी परफॉर्मेंस से सबको अचंभित कर दिया। उन्होंने कहा कि नीलम मुखर्जी शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देती हैं। हम जैसे कलाकार उनका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं कि उन्होंने हमें इस पंडाल में अपनी प्रस्तुति पेश करने का मौका दिया। यहां का माहौल बड़ा पॉज़िटिव रहता है। मनजॉय मुखर्जी इस उत्सव को एक यादगार उत्सव का रूप दे देते हैं मैं यहां कई वर्षों से अपनी प्रस्तुति दे रहा हूं यहां मुझे बड़ा ही अच्छा लगता है।

इस अवसर पर मनजॉय मुखर्जी ने कहा कि दुर्गा पूजा के अवसर पर हम हर साल इस प्रोग्राम का आयोजन करते आ रहे हैं और देखिए इसे 25 वर्ष हो गए। कई दिनों के इस पूजा उत्सव में संध्या आरती और कल्चरल प्रोग्राम का भी आयोजन होता है, लोगों के लिए भोग का इंतेजाम भी होता है और शहर भर से लोग यहां दुर्गा माता का दर्शन करने और उनका आशीर्वाद लेने आते हैं। यहां का माहौल घर जैसा होता है इसलिए भी लोगों की भीड़ यहां मौजूद होती है। दुर्गा मां की इस पूजा से मन और आत्मा को जो शांति मिलती है उसका उललेख शब्दों में सम्भव नहीं है।

संभावना शेठ
सब्यसाची सतपथी
विशाल कृष्णा कथक टीम
विशाल कृष्णा
विशाल कृष्णा , मनजोत मुखर्जी
मनजोत मुखर्जी, लीना विश्वकर्मा
मनजोत मुखर्जी, लीना विश्वकर्मा, सुप्रिया मुखर्जी
मनजोत मुखर्जी व मॉं नीलम मुखर्जी
नीलम मुखर्जी, विशाल कृष्णा, मनजोत मुखर्जी

सुप्रिया मुखर्जी, मनजोत मुखर्जी

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply