#JusticeforJayarajAndFenix : तमिलनाडु में बाप-बेटे की कस्टडी में मौत , प्रियंका चोपड़ा समेत कई स्टार्स ने की आलोचना

1 min


#JusticeforJayarajAndFenix

#JusticeforJayarajAndFenix : तमिलनाडु के इस मुद्दे पर भड़के प्रियंका चोपड़ा समेत कई सेलेब्स, सोशल मीडिया पर की न्याय की अपील

तमिलनाडु के थुथूकुड़ी में न्यायिक हिरासत में लिए गए पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पिता-पुत्र की मौत के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी गुस्से में हैं। सोशल मीडिया पर अब जयराज और उनके बेटे फेनिक्स को न्याय दिलवाने को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। मद्रास हाईकोर्ट ने भी इस मामले में पुलिस से जवाब मांगा है और सोशल मीडिया के अलावा सड़कों पर भी लोग इसका विरोध कर रहे हैं। अब बॉलीवुड भी इस घटना की आलोचना कर रहा है और न्याय की अपील कर रहा है।

बॉलीवुड सेलेब्स ने की न्याय की मांग

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने इस घटना को अमानवीय बताते हुए न्याय की मांग की है। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘जो मैंने सुना, उससे पूरी तरह हिल गई हूं। किसी के साथ भी ऐसा जघन्य अपराध नहीं किया जाना चाहिए, चाहे उसने कोई भी क्राइम किया हो। दोषियों को सजा जरूर देनी चाहिए। हमें तथ्यों की जरूरत है। मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि परिवार पर क्या बीत रही है। प्रार्थना कर रही हूं और हिम्मत दे रहीं हूं। हमें अपनी सामूहिक आवाज का उपयोग करने की आवश्यकता है।

#JusticeforJayarajAndFenix

प्रियंका चोपड़ा समेत तापसी पन्नू, रितेश देशमुख, जेनेलिया देशमुख और वीर दास जैसे कई सेलेब्स ने इस घटना के खिलाफ आवाज उठाई है। स्टार्स ने इस खबर की निंदा करते हुए पुलिस की इस हरकत को अमानवीय बताया और कहा इस पिता-पुत्र के गुनहगारों को सजा मिलनी चाहिए। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग #JusticeforJayarajAndFenix के साथ अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्या है मामला

मामला 19-20 जून का है। शक्तिशाली नाडर व्यापारी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पी जयराज और उनके बेटे जे फेनिक्स की सात बजे के बाद भी दुकान खुले रखने को लेकर पुलिसवालों से बहस हो गई। कोरोना महामारी के मद्देनजर ऐसा निर्देश था कि शहर में सात बजे के बाद सभी दुकानें बंद कर दी जाएंगी। इसी बात पर बहस के बाद पुलिसवाले ने जयराज और उनके बेटे को थाने ले आई थी। हिरासत में लिए जाने के दो ही दिन बाद दोनों की कस्टडी में ही मौत हो गई।

बता दे कि सोशल मीडिया पर दोनों की मौत को लेकर तेज हो रहे विरोध के बाद कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके तहत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा एक इंस्पेक्टर का ट्रांसफर किया गया है।

ये भी पढ़ें– TIFF 2020: प्रियंका चोपड़ा-अनुराग कश्यप बने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के ब्रैंड एंबेसडर


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये