ज्योति सक्सेना: गांधीजी के आदर्श और सीख दुनिया को प्रेरित करते रहेंगे

1 min


भारत महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती मना रहा है। गांधीजी द्वारा जीवन भर प्रचारित अहिंसा की सच्ची भावना को सम्मान देने और स्वीकार करने के लिए विश्व अहिंसा के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में शुभ दिन मनाता हैं।

ज्योति सक्सेना राष्ट्रपिता जिन्हें “बापू” के नाम से भी जाना जाता है, को श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं। ज्योति कहती हैं, ‘मैं उस देश की नागरिक होने पर बहुत गर्व महसूस करती हूं जहां गांधी जी का जन्म हुआ था। उनके आदर्श और सीख वास्तव में मुझे प्रेरित करता है। उनका “सादा जीवन और उच्च विचार” का विचार सरल प्रतीत होता है लेकिन दैनिक जीवन में इसका अभ्यास करना कठिन है। उन्होंने हमें कठिन परिस्थितियों में भी सच्चा, सहिष्णु, अहिंसक और दूसरों का सम्मान करना सिखाया। अहिंसा के साथ हिंसा को बंद करने के उनके विचार हमें अपनी लड़ाई लड़ने की ताकत देते हैं। गांधीजी की धर्मनिरपेक्ष विचारधाराएं भारतीय समाज में अंतर्निहित हैं। यही कारण है कि भारत में विविध धर्मों के इतने सारे लोग एकता से रहते हैं।

हम गांधी जी से सीखते रहते हैं। उनके राजनीतिक योगदान ने हमें अंग्रेजों से आजादी दिलाई, लेकिन उनकी विचारधाराएं भारत और विश्व को प्रबुद्ध करती रही हैं और ऐसा हमेशा करती रहेंगी।

अभिनेत्री ज्योति सक्सेना अपने किरदार पर कड़ी मेहनत कर रही हैं क्योंकि वह एक एक्शन सीक्वेंस करती नजर आएंगी जिसके लिए ज्योति सक्सेना नियमित रूप से वर्कआउट कर रही हैं। ज्योति सक्सेना के पास पाइपलाइन के तहत कई और रोमांचक परियोजनाएं हैं जिनकी जल्द ही घोषणा की जाएगी, उनकी आगामी परियोजनाओं और उनकी पहली फिल्म पर अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

SHARE

Mayapuri