K Madhvan बने द वॉल्ट डिज़नी कंपनी इंडिया और स्टार इंडिया के प्रेसिडेंट

1 min


K Madhavan

K Madhvan को द वॉल्ट डिज़नी कंपनी इंडिया और स्टार इंडिया का प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है। यह घोषणा बुधवार को इंटरनेशनल ऑपरेशंस एंड डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर, द वॉल्ट डिज़नी कंपनी के चेयरमैन रेबेका कैंपबेल ने की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, माधवन अब भारत में कंपनी की रणनीति और विकास का काम करेंगे, जिसमें डिज्नी, स्टार और हॉटस्टार के कारोबार और मनोरंजन, खेल और क्षेत्रीय चैनलों, और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर के संचालन की जिम्मेदारी होगी।

2019 के बाद से, K Madhvan भारत में कंपनी के टेलीविजन और स्टूडियो व्यवसाय की देखरेख करते हुए, स्टार एंड डिज़नी इंडिया के देश प्रबंधक के रूप में सेवा कर रहे थे। के माधवन 2009 में साउथ हेड के रूप में स्टार इंडिया में शामिल हुए। उनके नेतृत्व में, कंपनी ने एक संपन्न क्षेत्रीय मनोरंजन पोर्टफोलियो बनाया।

पहले, K Madhvan  एशियानेट के एमडी और सीईओ के रूप में सेवारत थे। अपने मीडिया करियर से पहले, वह बैंकिंग और कॉर्पोरेट वित्त क्षेत्र में थे।

वह इंडस्ट्री बॉडी के प्रेसिडेंट, इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (IBF) के अध्यक्ष भी हैं और मीडिया एंड एंटरटेनमेंट CII (भारतीय उद्योग परिसंघ) की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य करते हैं।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये