काजल अग्रवाल 5 साल की उम्र से है इस बीमारी से ग्रस्त

1 min


काजल अग्रवाल
Source: Times Of India

अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने मंगलवार को खुलासा किया कि उन्हें अस्थमा है। यह शेयर करते हुए कि उन्होंने बताया कि उन्हें इस बीमारी का पता तब चला जब वह केवल पांच साल की थी। अभिनेता ने अस्थमा और इनहेलर का उपयोग करने के बारे में एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

अस्थमा और इनहेलर्स के उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाने के प्रयास में, काजल ने लिखा, “पांच साल की उम्र में मुझे ब्रोन्कियल अस्थमा हुआ था। मुझे बहुत कुछ खाने पर पावंदी लगा दी गई थी। आप सोचिये की जब मैं बच्ची थी तो मुझे डेरी और चॉकलेट खाना मना था। और ऐसा नहीं है की मैं जब बड़ी हुई तो मेरे लिए यह आसान हुआ। हर साल सर्दियों में या फिर किसी भी तरह की धूल या धुएं के संपर्क में आते ही मेरी परेशानियां बढ़ जाती है। इससे लड़ने का एक मात्र तरीका इनहेलर था जिसके इस्तेमाल के बाद मैंने तुरंत बदलाव देखे।”

उन्होंने आगे कहा कि “यह एक चीज है जो मैं हमेशा अपने साथ रखती हूँ। मुझसे बहुत ही ओड सवाल और जज करने वाले लुक दिखाई देते हैं। लेकिन यह मुझे बोदर नहीं करते हैं। हमारे देश में लाखों लोग हैं जिन्हें इनहेलर की जरूरत है लेकिन वो इसका इस्तेमाल नहीं करते है लोगों की वजह से। इनहेलर का इस्तेमाल करना शर्मिंदा होने वाली बात नहीं है फिर चाहे आप प्राइवेट में इस्तेमाल करे या पब्लिक में।”


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये