लिव इन में रहीं, शादी से पहले मां बनीं…ऐसी रही है अभिनेत्री “Sarika” की जिंदगी

1 min


जब होटलों तक ही सिमट कर रह गई थी “Sarika” की जिंदगी…..

अभिनेत्री सारिका….सुंदर, सभ्य और बिलौरी आंखों वाली वो लड़की जो दूध से नहाई हुई लगती थी। इनकी सुंदरता के चर्चे उस दौर में ही नहीं बल्कि आज भी खूब होते हैं जब ये दो बेटियों की मां बन चुकी हैं। सारिका(Sarika) और कमल हासन(Kamal Hasan) की दो बेटियां हैं – श्रुति हासन और अक्षरा हासन। दोनों फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़ी हैं। श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने बॉलीवुड(Bollywood) की कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन जो सिक्का साउथ में चला वैसा बॉलीवुड में ना चल पाया।

वहीं दूसरी तरफ, अक्षरा हासन(Akshra Haasan) हैं जिन्होने बॉलीवुड मूवी शमिताभ(Shamitabh) से फिल्मी करियर का आगाज़ किया। लेकिन कुछ खास ना कर पाईं। इनकी आखिरी बॉलीवुड मूवी(Bollywood Movie) लाली की शादी में लड्डू दीवाना थी। जिसमें वो नसीरूद्दीन शाह के बेटे विवान शाह और गुरमीत चौधरी के साथ नज़र आई थी। ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इनके अलावा अक्षरा साउथ की फिल्मों से जुड़ी हैं। खैर, ये तो बात थी श्रुति और अक्षरा की अब वापस सारिका पर लौटते हैं।

सारिका……वो अभिनेत्री जिसने समाज की ओर से खींची गई तथाकथित लक्ष्मण रेखा को पार किया, अपने नए दायरे खुद तय किए और अपनी जिंदगी से जुड़ा हर फैसला खुद की गारंटी पर लिया। चाहे वो फैसला शादी से जुड़ा हो या फिर शादी से पहले मां बनने का। सारिका ने जिंदगी अपनी शर्तों पर जी….

जब होटलों तक ही सीमित रह गई थी सारिका की जिंदगी

सारिका(Sarika) के अपने नियम कायदों के चलते ही उनकी अपनी मां से भी कभी नहीं बनी। जब कमल हासन से उनका अफेयर चल रहा था तब उनकी अपनी मां से अनबन हुई। उन्होने अपना घर ही छोड़ दिया। उस वक्त सारिका  या तो पेइंग गेस्ट के तौर पर जगह-जगह रहीं या फिर फाइव स्टार होटलों में। दरअसल, उसी दौरान कमल हासन के साथ सारिका का अफेयर चल रहा था। जब-जब उनके प्रेमी(कमल हासन) मद्रास(वर्तमान में चेन्नई) से मुंबई आते तो दोनों फाइव स्टार होटलों में साथ वक्त बिताते थे। उस वक्त कमल हासन शादीशुदा भी थे। उनकी पत्नी का नाम था वाणी गणपति।

कहते हैं जब वाणी गणपति को कमल और सारिका(Sarika) के अफेयर के बारे में पता चला था। तब वाणी ने होटल पहुंचकर दोनों को रंगे हाथों पकड़ा था। सारिका के गाल पर तमाचे की आवाज़ उस वक्त इंडस्ट्री में खूब गूंजी थी। लेकिन सारिका और कमल हासन के होटलों का सफर जारी रहा। 1986 में जब सारिका शादी से पहले कमल हासन के बच्चे को जन्म देने वाली थीं। तब भी मद्रास का आलिशान ही सही लेकिन सारिका को होटल ही नसीब हुआ था। होटल में ही जज्चा बच्चा वाली सारी सुविधाएं दी गई थीं। लेकिन उस वक्त सवाल यही उठे थे कि क्या सारिका की किस्मत में कभी घर भी होगा ?

1986 में बनीं मां…1988 में की शादी

1986 में सारिका ने बेटी को जन्म दिया जिसका नाम रखा गया श्रुति हासन। बेटी होने के बाद शादी का दबाव और बढ़ गया लेकिन सारिका ने किसी की नहीं सुनी। श्रुति हासन के जन्म के 2 साल बाद 1988 में कमल हासन और सारिका ने शादी की। और दोनों के रिश्ते को वजूद मिला। शादी के बाद 1991 में दूसरी बेटी अक्षरा हासन का जन्म हुआ।

2004 में कमल हासन – सारिका की राहें हुई जुदा

दुनिया से बगावत कर, सामाजिक दायरों को ताक पर रखकर जिंदगी जीने वाले कमल हासन और सारिका की प्रेम कहानी को देखकर यही लगता था कि ये दोनों एक दूजे के वास्ते ही तो बने हैं। लेकिन 16 साल के वैवाहिक जीवन के बाद सारिका और कमल हासन के बीच दूरियां आने लगीं। दोनों ने 2004 में अलग होने का फैसला ले लिया। आपसी सहमति से दोनों का तलाक हुआ और राहें जुदा हो गई। अब हाल ये है कि कमल हासन जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं, फिल्मों के बाद अब राजनीति में उनकी दूसरी पारी शुरू हो गई है। सारिका(Sarika) मुंबई में रहती हैं वो भी अकेले और बेटियां मां से अलग रहकर अपने लिए दायरे खुद तय कर रही हैं।

और देखेंः कमल हासन ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार, लेकिन क्यों बंद किया साथ काम करना ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये