कंगना पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप, पुलिस ने किया केस दर्ज

1 min


कॉपीराइट

मुंबई की एक अदालत ने राइटर आशीष कॉल द्वारा लगाए कॉपीराइट उल्लंघन पर एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस को मामला दर्ज़ करने को कहा हैं। दरअसल कंगना रनौत और निर्माता कमल जैन ने अपकमिंग फिल्म “मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा” की घोषणा की जो साल 2019 की रिलीज, “मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी” की अगली कड़ी है।

सीक्वल कथित तौर पर दिद्दा की सच्ची कहानी पर आधारित है, जो कश्मीर की रानी थी और उसने महमूद गजनवी को दो बार हराया था। पोलियो से एक पैर में चोट लगने के बावजूद, वह सबसे महान योद्धाओं में से एक थी। इसके बाद Ashish Kaul जो एक लेखक है और किताब “Didda: The Warrior Queen of Kashmir” के राइटर भी हैं। उन्होंने अभिनेत्री कंगना रनौत पर सत्त्वाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया था।

Ashish Kaul ने दावा किया कि उन्होंने पिछले साल सितंबर में पुस्तक के हिंदी संस्करण के लिए एक लेख लिखने के लिए कंगना रानौत से संपर्क किया था। आशीष ने कहा कि “मैंने उनको एक कहानी लिखी जो उसे कल दी गई पूरी कहानी के साथ लिखी थी। मैंने उससे पूछा था कि क्या वह किताब के लिए फॉरवर्ड से जुड़ी होगी, तब फिल्म के लिए कोई बात नहीं हुई थी। लेकिन हमें कोई जवाब नहीं मिला उनके तरफ से।”

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये