कंगना रनौत, करण जौहर, एकता कपूर, अदनान सामी, मैरी कॉम और पीवी सिंधु को पद्म श्री पुरस्कार से किया गया समानित

1 min


  • छवि शर्मा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने फिल्म निर्माता करण जौहर, एकता कपूर, अभिनेत्री-फिल्म निर्माता कंगना रनौत, संगीतकार अदनान सामी और एथलीट मैरी कॉम और पीवी सिंधु को वर्ष 2020 के लिए पद्म श्री पुरस्कार प्रदान किया। राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 73 व्यक्तियों को पद्म पुरस्कार दिए गए हैं, जिनमें चार पद्म विभूषण, आठ पद्म भूषण और 61 पद्म श्री पुरस्कार वर्ष 2020 के लिए दिए गए हैं।

खैर करण जौहर, एकता कपूर, कंगना रनौत, अदनान सामी, मैरी कॉम और पीवी सिंधु को सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिला।

करन जोहर ने कहा, “मैं सम्मानित और विनम्र हूं कि मुझे प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार दिया गया। मैं अपने माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के हाथों इसे प्राप्त करके अपने आप को अत्यंत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।”

एकता कपूर ने कहा, “प्रदर्शन कला के क्षेत्र में मेरे विनम्र योगदान के लिए चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करना एक परम सम्मान की बात है। यह एक वास्तविक क्षण है और बड़े गर्व की बात है। मैं सम्मान के इस बैज को अपनी ताकत के स्तंभों को समर्पित करना चाहती हूं- मेरी माँ, तुषार, रवि और पिताजी। उन्होंने मुझ पर पूरे दिल से विश्वास किया और यह उनकी वजह से है, जो मैं हूं! मैं अपने परिवार, दोस्तों, बालाजी टेलीफिल्म्स में अपनी टीम और सबसे महत्वपूर्ण दर्शकों – मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं हमेशा लिफाफे को आगे बढ़ाने, मानदंडों को चुनौती देने, प्रतिभाओं को एक ऐसा मंच देने की उम्मीद करती हूं जिसके वे वास्तव में हकदार हैं, गर्व पैदा करते हैं और उस देश को वापस देते हैं जिसने मेरी महत्वाकांक्षा और सपनों को हवा दी है।”

अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर इस महान सम्मान के लिए विनम्र कैप्शन के साथ एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा “पद्मश्री IN… मेरे गुरु और माता-पिता के लिए हार्दिक आभार”

गायक अदनान सामी ने कहा, “मैं इस प्रतिष्ठित ‘पद्मश्री पुरस्कार’ के लिए भारत सरकार का आभारी हूं। मैं हमेशा भारत के अपने खूबसूरत लोगों का ऋणी हूं, जिन्होंने मुझे बिना शर्त प्यार किया और मेरी यात्रा का एक अभिन्न हिस्सा रहा, जिसने मुझे यहां तक पहुंचाया! लव यू ऑल।”

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा, “मैं भारत के माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद सर से पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त करने के लिए वास्तव में विनम्र और धन्य हूं। इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए भारत सरकार का तहे दिल से आभार!”

बॉक्सर मैरी कॉम को भी मिला पद्म श्री पुरस्कार

यहाँ देखे कुछ तस्वीरे:

SHARE

Chhavi Sharma