कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर लौटी कनिका कपूर ने प्लाज्मा दान करने का किया फैसला

1 min


सिंगर कनिका कपूर

इमेज सुधारने के लिए प्लाज्मा दान करेंगी कनिका कपूर , लखनऊ पुलिस में शिकायत दर्ज

सिंगर कनिका कपूर हाल ही में खुद कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ होकर घर लौटी हैं। अब वो पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और अपनी इमेज सुधारना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने प्लाज्मा दान करने का फैसला किया है। इससे दूसरे मरीजों को इलाज किया जा सकेगा।

कनिका कपूर देना चाहती हैं प्लाज्मा

कनिका कपूर प्लाज्मा

Source – Jagran

कनिका कपूर ने अपनी तरफ से कदम बढ़ाते हुए एसजीपीजीआई से संपर्क किया, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम लखनऊ में उनके शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट पहुंची। डॉक्टर्स की टीम ने उनका सैंपल ले लिया है। अब एक-दो दिन में उनकी रिपोर्ट्स आ जाएंगी। अगर सब रिपोर्ट्स पॉजिटिव आती हैं तो कनिका जल्द ही प्लाज्मा देने के लिए अस्पताल जा सकती हैं।

लखनऊ पुलिस ने भेजा नोटिस

कनिका कपूर

Source – Twitter

संक्रमण की बात छुपाने को लेकर कनिका पर लखनऊ पुलिस ने मामला भी दर्ज किया है। इसके लिए उन्हें नोटिस दिया जा चुका है। 30 अप्रैल को कनिका का बयान दर्ज किया जाएगा जिसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है। कनिका पूरी तरह स्वस्थ हैं और जांच में सहयोग कर रही हैं। कनिका कपूर को गुरुवार को सरोजनीनगर थाने बुलाया गया है।

कोरोना संक्रमण फैलाने का लगा है आरोप

दरअसल, कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना में आईपीसी की धारा- 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज है। कनिका कपूर पर आरोप था कि विदेश से आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन नहीं किया। लॉकडाउन के बावजूद नियमों को तोड़कर अलग- अलग स्थानों पर पार्टी में शामिल हुई। कनिका के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में कई बड़ी हस्तियों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कनिका के खिलाफ सरोजनी नगर थाने में आईपीसी की धारा 188 महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की। इसके अलावा उन पर आईपीसी की धारा 269 यानि जानबूझकर लापरवाही बरतते हुए किसी अन्य व्यक्ति के जीवन को खतरा पहुंचाने और आईपीसी की धारा 270 यानि कोरोना के संदिग्ध व्यक्ति या उसके संपर्क में आए किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार जांच न करवाने के लिए लगाई गई है।

17 मार्च को मिले थे कोरोना के लक्षण

कनिका कपूर प्लाज्मा

Source – Instagram

17 मार्च को कनिका में कोरोना के लक्षण मिले थे जिसके बाद 19 मार्च को उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया था। 20 मार्च को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद से उनका इलाज चलता रहा। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। जहां उन्होंने खुद को 21 दिनों के लिए क्वारंटीन कर लिया। अब वह स्वस्थ हैं तो पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

और पढ़ेंः लॉकडाऊन के चलते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज़ हो रही है अमिताभ बच्चन की फिल्म, जानें रिलीज़ की तारीख


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये