“हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की” शो में कंस उर्फ अर्पित रांका कहते हैं, कंस के रूप में एक बच्चे के लिए मतलबी होना बहुत कठिन था

1 min


जब पौराणिक शोज की बात आती है तो स्टार भारत हमेशा सबसे अच्छे शोज़ पेश करने में अग्रसर रहा है। यह देखते हुए, उनके अनूठे कॉन्टेंट पेश करने के गुदस्ते में हमेशा वृद्धि हुई है। उस सूची में एक नाम जोड़ते हुए वे ‘हाथी घोड़ा पाल की जय कन्हैया लाल की’ नाम का एक और पौराणिक शो लेकर आ रहे हैं। यह शो बाल कृष्ण, नटखट माखन चोर और उनकी पौराणिक कहानियों के सार को सही ढंग से दर्शाता है। इस शो के साथ मेकर्स, दर्शकों को एक दिव्य पौराणिक यात्रा पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा निर्मित यह शो 19 अक्टूबर को रात 9.30 बजे केवल स्टार भारत पर शुरू होगा।

यह शो बाल कृष्ण की सदियों पुरानी कहानियों और उनके जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है जिससे लोग ये जानेंगे कि उन्हें इतना सम्मान और प्यार क्यों दिया जाता है। शो में कई प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं जिसमें कंस की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अर्पित रांका के घर कुछ ही दिनों पहले एक लक्ष्मी (बेटी) ने जन्म लिया है। हाल ही में हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, उन्हें यह बोलते हुए देखा गया कि वास्तविक जीवन में एक शिशु के पिता होने के नाते, कंस जैसे क्रूर किरदार को निभाना कितना मुश्किल है। शो में उनके द्वारा निभाए गए किरदार के बिल्कुल विपरीत होने के कारण, कंस का किरदार निभाना स्वाभाविक रूप से काफी कठिन है।

इस बारें में बात करते हुए खुद पर आने वाली कठिनाइयों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “कुछ भी उतना क्रूर नहीं हो सकता जितना कि किसी बच्चे को नुकसान पहुँचाना या उसके साथ बुरा व्यवहार करना, हाँ ! स्क्रीन पर कंस जैसे किरदार को निभाना बेहद मुश्किल हो जाता है। यह सबसे बुरा समय होता है। लेकिन अगर मैं किसी किरदार के नकारात्मक पहलुओं पर ज्यादा ध्यान देता हूं, तो मैं कभी भी उस भूमिका के साथ पूरा न्याय नहीं कर पाऊंगा जो मैं एक अभिनेता के रूप में नहीं कर पाऊंगा। इसलिए, मैं इस तरह की चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता और अपना ध्यान केवल अपने किरदार पर लगाता हूँ।”

वह आगे कहते हैं, “मैं स्टार भारत की पूरी टीम और शो के निर्माताओं का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह शानदार मौका दिया और मैं इसके साथ पूरा न्याय करने की कोशिश करूँगा। भले ही दर्शक मेरे किरदार को पसंद नहीं करते हैं लेकिन वे मेरे अभिनय की कला को जरूर स्वीकार करेंगे।”

अर्पित रांका शो में कंस की भूमिका निभा रहे हैं, जो वास्तविक जीवन में उनके ऑन स्क्रीन व्यक्तित्व से पूरी तरह से विपरीत व्यक्तित्व का है, जो उन्हें और भी बेहतर अभिनेता बनाता है। इतना जटिल किरदार निभाना और हर बार इसको लेकर उपलब्धियां हासिल करना बेहद सराहनीय है। हम सभी इस शो के जरिए स्क्रीन पर उनका प्रदर्शन देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

अपकमिंग शो ‘हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की’ पर भगवान कृष्ण की महाकाव्य यात्रा के बारे में अधिक जानने के लिए बने रहे इस 19 अक्टूबर से स्टार भारत पर !

SHARE

Mayapuri