Advertisement

Advertisement

अपनी अगली फिल्म – ‘आगरा’ के लिए यूडली फिल्म्स ने ‘तितली’ फेम कानू बहल से मिलाया हाथ

0 23

Advertisement

यूडली फिल्म्स को लगातार क्वालिटी सिनेमा बनाने के लिए जाना जाता है, इन फिल्मों को आलोचकों ने सराहा है और इन्होंने करोड़ों दर्शकों के दिलों को छुआ है। अब यूडली फिल्म्स ने अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा की है। आगरा ’शीर्षक से बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन कानू बहल करेंगे, जिनकी पहली फिल्म ‘तितली’ ने दुनिया भर के दर्शकों और आलोचकों का ध्यान आकर्षित किया। कानू बहल की पहली फिल्म ‘तितली’ ने स्टोरीटेलर के रूप में मजबूती से अपनी साख बनाई है जिसको दुनिया भर में बड़े पैमाने पर आलोचनात्मक प्रशंसा मिली है। ‘तितली’ कान फिल्म महोत्सव के 2104 संस्करण सहित दुनिया भर के बीस से अधिक प्रमुख फिल्म फेस्टीवल्स में गई और विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार जीते। कानू की अगली फिल्म होने की वजह से ‘आगरा’ आने वाले महीनों में दर्शकों के लिए कौतुहल का विषय है।

प्रतिभाशाली कलाकारों से सजी ‘आगरा’ से टैलेंटेड राहुल रॉय वापसी कर रहे हैं। फिल्म में प्रियंका बोस, मोहित अग्रवाल और रूहानी शर्मा, विभा छिब्बर, सोनल झा और आंचल गोस्वामी ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं है। ‘आगरा’ एक बिखरे हुए परिवार के भीतर (सेक्सुअल डायनामिक्स) यौन गतिशीलता जैसे विषय को बयाँ करती है। ऐसे देश में जहाँ इस तरह के संवेदनशील विषयों को शायद ही कभी उठाया जाता है, कानू बहल की यह फिल्म परिवार के सदस्यों के साथ सेक्सुअल पॉलिटिक्स और उनके अंतर्वैयक्तिक संबंधों में विलय के परिणाम पर एक ताजगी भरी प्रस्तुति है।

AGRA

निर्देशक कानू बहल कहते हैं, “आगरा एक ऐसे परिवार की कहानी है जो ऊर्जा और जिंदादिली से भरपूर है। यह भीड़ से भरी हुई तेजी से बढ़ती दुनिया में खुद के लिए जगह की तलाश है, एक शख़्स के सेक्सुअल सफर की तलाश है। यूडली फिल्म्स जैसे एक प्रोडक्शन हाउस का आगे आकर इस प्रोजेक्ट को समर्थन देने से मुझे उनके सार्थक सिनेमा (ऐसा सिनेमा जो प्रसंगिक हो व जिसका कंटेंट अनूठा हो) बनाने के लिए उनकी प्रतिबद्धता में विश्वास दिलाता है। ”

वीपी फिल्म्स एंड टेलीविजन सारेगामा इंडिया और यूडली फिल्म्स के निर्माता सिद्धार्थ आनंद कुमार कहते हैं, “आगरा ने यूडली फिल्म्स की क्वालिटी सिनेमा को बनाए रखने की प्रतिबद्धता जारी रखी है जिसके लिए अच्छी स्क्रिप्ट सबसे अहम है। अपनी पसंद के विषयों में निडर होना और दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ में शुमार होना जिसकी पहचान बन गई है। कानू बहल जैसी प्रतिभा के साथ इस रोचक कहानी को स्क्रीन पर पेश करना सभी सिनेमा प्रेमियों के लिए एक ट्रीट जैसा है।”

‘आगरा’ की शूटिंग खूबसूरत आगरा शहर और उसके आसपास के इलाकों में की जाएगी और यह फिल्म इसी महीने फ्लोर पर चली जाएगी। फिल्म के अगले साल तक सिनेमाघरों में पहुँचने की उम्मीद है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply