1983 वर्ल्डकप मे जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में कपिल देव की करो या मरो की स्थिति थी

1 min


World-cup

इतिहास को फिर से देखा जाएगा, जब 1983 के विश्व कप की भारतीय क्रिकेट टीम द कपिल शर्मा शो पर दिखाई देगी। भारत के पसंदीदा कॉमेडियन कपिल शर्मा 1983 विश्व कप की शानदार क्रिकेट टीम की मेजबानी करेंगे जिन्होंने भारत के लिए पहली बार विश्व कप जीता था।

कपिल देव के नेतृत्व वाली टीम में मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णामचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, कीर्ति आज़ाद, मदन लाल, सैय्यद किरमानी, बलविंदर संधू, यशपाल शर्मा और सुनील गावस्कर शामिल थे। टीम ने बहुत सारी अनजानी बातें साझा की।

उनमें से एक में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच भी शामिल था जो मीडिया हड़ताल के कारण दर्ज नहीं किया गया था। यह भारत के लिए करो या मरो वाला मैच था जिसमें भारत को अपनी रैंक को बनाए रखने के लिए 60 ओवरों में न्यूनतम 311 रनों की आवश्यकता थी। जब कपिल शर्मा ने पूछा, तो कपिल देव ने जवाब दिया, “यह सिर्फ 311 का लक्ष्य था और हम सभी ने सोचा कि यह आसानी से प्राप्त हो सकता है, इसलिए जब हमारी पारी शुरू हुई, तो सलामी बल्लेबाज मैदान पर गए, मैंने सोचा कि मैं  मैदान पर कदम रखने से पहले, जल्दी से स्नान कर लूं और तरोताजा हो जाऊं। लेकिन मेरा नहाना पूरा भी नहीं हुआ था और मुझे यह खबर मिलती रही कि हमारा एक विकेट गिर गया, हमारे दो विकेट गिर गए.. जब तक मैं बाहर आया, मुझे जल्दी से यह महसूस किए बिना कि क्या हो रहा है, जल्दी से पैड अप करना था। उस दिन मैंने कुल 175 रन बनाए थे।” लगता है कि उनका सारा गुस्सा मैदान पर था!

सुनील गावस्कर ने याद किया कि, जब कपिल देव 175 रन बनाकर ड्रेसिंग रूम में वापस आए, तो कैसे 17 में आउट होने वाले सभी पांच खिलाड़ी, उस समय छिप गए थे और उनसे गालियां खाने की उम्मीद कर रहे थे।

श्रीकांत ने अपने सबसे मजेदार पल को साझा करते हुए कहा, “मैं उस समय सबसे जूनियर क्रिकेटर हुआ करता था और 0 पर आउट हुआ था। हमारे मैनेजर मान सिंह को नहीं भूलता था, जो बहुत अंधविश्वासी थे और मेरे साथ तमिल में बात करते थे। और मैं उन्हें स्कोर के साथ लगातार अपडेट कर रहा था क्योंकि उन्हें पास की दृष्टिहीनता थी। मैं वॉशरूम जाना चाहता था, लेकिन मानसिंह इतने अंधविश्वासी थे कि उन्होंने मुझसे मेरी पैंट में पेशाब करने को कहा, लेकिन मुझे अपनी जगह से नहीं हटना था।”

1983 वर्ल्ड कप की भारतीय क्रिकेट टीम को अपने राज़ साझा करते हुए देखिए, इस शनिवार और रविवार को द कपिल शर्मा शो में रात 9:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

कपिल शर्मा शो देखें, हर शनिवार और रविवार को रात 9:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये