कपिल शर्मा पर बिहार में हुआ केस दर्ज , देवी-देवताओं पर मजाक उड़ाने का लगा आरोप

1 min


कपिल शर्मा केस

कपिल शर्मा पर देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप, बिहार में केस दर्ज

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा पर एक मुश्किल आ खड़ी है। दरअसल कपिल शर्मा के खिलाफ बिहार में केस दायर किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सीजेएम मुकेश कुमार की कोर्ट में केस दायर किया गया है। केस मिठनपुरा थाना के कालीबाड़ी रोड निवासी संजीव कुमार ने दाखिल किया है। कपिल शर्मा के खिलाफ ‘स्वर्ग व नरक के द्वार’ कार्यक्रम में देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक प्रसारण किए जाने का आरोप लगाया गया है। सीजेएम ने केस को सुनवाई के लिए रखा है। इसके लिए 4 मई की तारीख तय की गई है।

126 वें एपीसोड को बताया आपत्तिजनक

कपिल शर्मा केस दर्ज

Source – Indiatoday

केस में पेशे से वकील संजीव कुमार ने कहा है कि एक निजी टीवी चैनल पर चल रहे कपिल शर्मा शो के तहत 28 मार्च को स्वर्ग और नरक का द्वार के 126 वें एपीसोड का प्रसारण किया गया। इसमें देवी-देवताओं का उपहास उड़ाया गया। आरोप लगाया गया है कि कपिल शर्मा ने साजिश के तहत जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए इस एपीसोड का प्रसारण किया।

सार्वजनिक रूप से मांगे माफी

कपिल शर्मा केस

Source – Twitter

मालूम हो कि सोनी चैनल ने 28 मार्च को प्रसारित हुए कपिल शर्मा शो के उस एपिसोड को अपने आर्काइव से हटा दिया है लेकिन, महासभा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि अगर अपने अगले एपिसोड में कपिल शर्मा सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते हैं, तो महासभा कोरोना लॉकडाउन के खत्म होने के बाद कपिल शर्मा के खिलाफ अलग-अलग जगहों के न्यायालयों में मुकदमा दायर करेगी। इस कड़ी में उत्तराखंड में वहां के महासभा की स्थानीय इकाई ने कपिल शर्मा के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है।

विवादों से है पुराना नाता

कपिल शर्मा केस

Source – Indiaworld

यह पहला मौका नहीं है जब कपिल शर्मा विवादों में फंसे हैं। ऐसे ही बर्ताव और विवादों के कारण जिन साथी कलाकारों के साथ मिलकर उन्होंने कॉमेडी की दुनिया को नई पहचान दी, उनमें से ज्यादातर उनसे अलग हो गए थे। इससे पहले 2018 में कपिल शर्मा ने अपनी एक्स मैनेजर प्रीति सिमोन, नीति सिमोन और पत्रकार विक्की लालवानी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर केस दर्ज करवाया था। कपिल ने इन पर 25 लाख रुपए की चपत लगाने का आरोप भी लगाया था।

 भी पढ़ें– Netflix पर मिसेज सीरियल किलर का ट्रेलर रिलीज, जबरदस्त एक्टिंग करती दिखीं जैकलीन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये