करण जौहर और मीरा राजपूत कपूर ने लॉन्च की पूजा मखीजा की दूसरी किताब ‘इट डिलीट जूनियर’

1 min


सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ और लेखक सामान्यत पोषण जिनी’ के नाम से जानी-जाती पूजा मखीजा ने अपनी दूसरी किताब ‘इट डिलीट जूनियर’ को सेंट रिजिस होटल मुंबई में पलाज़ियो बंक्वेट में  नए माता-पिता करण जौहर और मीरा राजपूत कपूर के साथ लॉन्च की। हार्पर कॉलिन्स द्वारा प्रकाशित ‘इट डिलीट जूनियर’ में ध्यान दिया है कि माता-पिता अपने बच्चों को कैसे स्वस्थ भोजन की आदतें सिखा सकते हैं।  एक बच्चे के तालू के विकास के बारे में कैसे प्रकाश डाला जा सकता है, खाड़ी में जंक फूड रखने के तरीके और बीमार स्वास्थ्य और मोटापे को रोकने के लिए आवश्यक आदतें। दंतकथाओं और फेयरील्स के माध्यम से बुनी, यह किताब बहुत-वांछित माता-पिता की मार्गदर्शिका है जो उन्हें अंतिम संतानों पर विजयी बनाने में मदद करती है। इस लॉन्च पर नए माता करण जौहर और मीरा राजपूत कपूर ने मंदिरा बेदी और पूजा मखीजा के साथ बच्चे के पोषण के बारे में अपनी चिंताओं और अनुभवों को साझा किया। इसके बाद सेलिब्रिटी माता-पिता, करण और मीरा के बीच एक मज़ेदार खेल खेला गया, जिसमें आँखों पर पट्टी बांधकर बच्चों के भोजन का सेवन और भोजन प्रस्तुति करना था।

लॉन्च में बोलते हुए  पूजा मखीजा ने कहा, “एक माँ और एक पेशेवर के रूप में  मैं अपने बच्चों की खाने की आदतों और सेवन के मामले में माता-पिता के दर्द को समझती हूं। मेरी पहली किताब की सफलता के बाद ‘इट डिलीट जूनियर’ मुझे पता था कि मेरी दूसरी किताब को इसका समाधान करना होगा क्योंकि यह सही भोजन शुरू करने का सही समय है। पुस्तक पर टिप्पणी करते हुए करण जौहर ने कहा, “पूजा की पोषण सिद्धांत एक अत्यंत दुर्लभ घटना-सामान्य ज्ञान पर आधारित हैं”

“मीरा राजपूत ने ‘इट डिलीट जूनियर”  पर अपने विचार साझा किए, “एक नई मां के रूप में, बच्चे के पोषण ने मेरे अंदर बहुत सारे सवाल उठाए हैं और यह किताब उन निश्चित जवाब देने के लिए आश्वस्त है। आपको बता दें की इस समारोह में समर्थकों के रूप में इशा कोप्पिकर, ईशान खट्टार, नीता लुल्ला, नम्रता बरुआ श्रॉफ, डॉ किरण कोलोहो, पिंकी रोशन, श्रद्धा सल्वा, डॉ जमुना पाई, निष्का लुल्ला,  डॉ रश्मी शेट्टी और रुबल नागी भी उपस्तिथ थी।

Ravi Makhija and Pooja Makhija
Roubel Negi
Pooja Makhija
Mandira Bedi
Mira Rajput Pooja Makhija and Karan Johar

Namrata Baruah
Neeta Lulla
Nishka Lulla
Pinky Roshan
Pooja Makhija
SHARE

Mayapuri