INTERVIEW: क्या करण जौहर शादी करेंगे कभी ??

1 min


लिपिका वर्मा

टेलीविजन की दुनिया में जो आज शामिल हो गया है, समझो वह सेलिब्रिटी अपने फैंस और दर्शकों के दिल में जैसे घर बना गया हो। यह हम नहीं कह रहे है। .. किन्तु करण जौहर ही हमसे यह कह रहे है, “जी हाँ मैं लगभग 6 वर्षों से टेलीविजन पर डांस शोज के अलग अलग मंच पर जज की हैसियत से अपनी कुर्सी जमा चुका हूँ। जब कभी भी, मुझे दुनिया के किसी छोर पर भी मेरा कोई भी फैन भाग कर मुझ से मिलने आता  है, तो बस यही कहता है -आप जज की हैसियत से बहुत ही उम्दा काम कर रहे है। हलाकि, हाल ही में मेरी फिल्म, “डियर ज़िन्दगी” भी रिलीज़ हुई है, किन्तु कोई भी मुझे फिल्मकार की हैसियत से नहीं पहचानता है। बस यही कहना है मेरा कि – छोटे पर्दे पर यदि आप छा गये तो समझो फैन्स के दिल में भी जगह बना गए।

एक छोटी सी भेंटवार्ता में करण ने हमारी संवादाता लिपिका  वर्मा के ढेर सारे सवालो के जवाब दिए –

अब तक तो आप डांस शोज के जज बने है। अब,”दिल है हिंदुस्तानी” गायिकी पर बेस्ड स्टार चैनल का नवीनतम  शो जल्द आ रहा  है, जिस के जज बने है आप। आपका कितना ज्ञान है म्यूजिक में?

दखिये, जैसे ही मैं गाने की धुन सुनता हूँ, तो मेरे जेहन में म्यूजिक की धुन बजने लगती है। म्यूजिक का ज्ञान बहुत है मुझे। क्योंकि, मैं बचपन से रिकॉर्डिंग स्टूडियोज जाया करता। फ़िल्मी दुनिया का बच्चा होने हेतु इन सब चीज़ का ज्ञान का भंडार है मुझमें। लेकिन सही कहूँ तो – मैं गाना  नहीं गा सकता हूँ। मेरी आवाज़ इतनी मधुर नहीं है। karan-judging

इसकी पुष्टि ,अपने जीवन से जुडी- कोई बेहतरीन और यादगार  घटना से कर सकते है क्या आप?

जी बिलकुल, मुझे याद है – पहली मर्तबा जब मै मंच पर जाने कि तैयारी  कर रहा था, तब मुझे स्टेज पर गाने की सूजी। लेकिन, मेरी माँ थक गयी यह कहती रही -तुम कोई कविता या गद्य पाठ की तैयारी  कर लो।  गाना तुम्हारे बस की बात नहीं। लेकिन मैंने ज़िद नहीं छोड़ी। और जब मैं स्टेज पर गाने लगा -मुझे कुछ देर बाद आयोजक ने बस करने को कहा और  स्टेज से जाने की हिदायत दी । बस उस पल के पश्चात मैंने कभी गाने की ओर ध्यान ही नहीं दिया।

टेलीविजन पर जज बनकर क्या कहना है अपने फैंस को ?

बस यही कहना चाहता हूँ, अब तक 6 वर्षों से जज की कुर्सी संभाले हुए हूँ, यदि कोई जज के लिए आवर्ड निकाले जाये -तो मुझे इस आवर्ड से नवाजा जाये।

आप बेहद व्यस्त होने के बावजूद, सबकुछ उम्दा तरीके से मैनेज कर लेते है। फ़िल्में बनाना, जज बनना, और दोस्तों के जन्मदिन अटेंड करना यह सब कैसे कर पाते है आप?

 बड़ा ही साधारण फंडा है भाई। क्योंकि मैं शादी शुदा नहीं हूँ। सो मेरी पत्नी भी नहीं है। पत्नी नहीं है सो बच्चे भी नहीं है। पत्नी और बच्चो को मुझे जो 8 घंटे देने होते, वह मुझे अब अपने लिए मिल जाते है। सो यह कहना अधिक नहीं होगा कि -पूरे 24 घण्टे मेरा अपना समय होता है। मै जो चाहू काम कर सकता हूँ। अभी तो सिर्फ 40 वर्ष का ही हूँ। जितना काम  कर लूँ अच्छा ही होगा।

आपने शो, कॉफी  विद करन” के बारे में क्या कहना चाहते है ? कुछ ज्यादा खुले सेक्स पर आधारित प्रश्न पूछे जाते है। क्यों?

कई दफा ऐसे प्रश्न शो के लिए बेहतरीन साबित होते है। लेकिन सेलिब्रिटीज के लिए यह कुछ मस्तिपूर्ण नहीं होता है बल्कि उन्हें कुछ अजीब महसूस जरूर होता है। हम किसी प्रकार से किसी भी सेलिब्रिटी को हीन दिखलाने  हेतु प्रश्न नहीं पूछते है। बस शो को बेहतरीन और मजेदार बनाने की कोशिश करते है। मेरे हिसाब से यह साधारण शो ही है। रियल लाइफ से जुड़े कुछ सटीक सवाल किए जाते है बस।

आपका अगला शो सलमान के साथ है कुछ बतलायें उसके बारे में?

क्या बतलाऊँ? बस इतना कहना चाहता हूँ यह 100 एपिसोड है और इस पर सलमान अपने भाईयों के साथ आये। यह हमारे लिए ख़ुशी की बात है। एक पूरी सेंचुरी होती है इस एपिसोड से। जाहिर सी बात है मैं अत्यंत उत्सुक था। karan-koffie

तो अब क्या टेलीविजन ही करेंगे। फ़िल्में कब करेंगे?

ऐसा नहीं है। मैंने अगले साल की फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है। टेलीविजन शोज के साथ साथ फिल्म निर्माण और निर्देशन की बाग़ डोर भी संभालने की ठान ली है मैंने अब।

तो समय के आभाव की वजह से आपने शादी नहीं करने की कसम खाई है क्या ?चलते चलते जवाब दे ही दीजिये न?

हंस कर करण बस उठ कर चल दिए। अब इस हंसी का मायने हम क्या निकाले?? यह तो समय ही बतलायेगा ??

SHARE

Mayapuri