करीना-सैफ की शादी के 6 साल पूरे, फैमिली संग सेलिब्रेट की वेडिंग एनिवर्सरी

1 min


0

बॉलीवुड के पॉप्युलर कपल यानी सैफ अली खान और करीना कपूर आज अपनी शादी की सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज उनकी शादी को 6 साल पूरे हो चुके हैं। आज ही के दिन 16 अक्टूबर, 2012 को करीना कपूर ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान के साथ शादी के बंधन में बंध कर अपने नए जीवन की शुरुआत की थी।

View this post on Instagram

💑

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

6 साल पहले हुई थी शादी

करीना ने इस खास मौके पर अपने इंस्टाग्राम से एक पोस्ट शेयर करके पति सैफ को बेहद प्यारा सा तोहफा देते हुए लिखा है, ‘6वीं वेडिंग एनिवर्सरी’। इस पोस्ट पर ये कैप्शन देते हुए करीना ने जो तस्वीर शेयर की है वो उनके बीच की प्यारी सी केमिस्ट्री दिखाने के लिए काफी है। तस्वीर में करीना सैफ के सीने से लगी हैं और दोनों कैमरा को देख रहे हैं।

View this post on Instagram

#6thanniversary ! ❤❤❤

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

‘टशन’ से करीब आए सैफ-करीना

आपको बता दें, सैफ और करीना 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए थे। उस दौरान बी टाउन से दोनों के रिलेशनशिप की कई खबरें आ रही थीं पर दोनों में से किसी ने भी अपने रिश्ते को लेकर मुंह नहीं खोला। धीरे-धीरे दोनों में बात-चीत बढ़ी और साथ-साथ नजदीकियां भी।

4 साल लिवइन में रहे सैफ-करीना

फिर दोनों ने करीब चार साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी करने का फैसला ले लिया। 16 अक्टूबर, 2012 में दोनों ने शादी भी कर ली और अब उनका एक बेटा भी है तैमूर। हालांकि सैफीना अपना परिवार आगे बढा़ना चाहते हैं। दरअसल दोनों एक बेबी और करना चाहते हैं।

View this post on Instagram

👪 ❤❤❤❤

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

शादी के लिए घर से भागने वाली थीं करीना

करीना ने वोग इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि सैफ से शादी करने के लिए उन्होंने घर से भागने का प्लान बना लिया था । शादी से पहले करीना और सैफ लिव-इन में रहे । फिर 5 साल के रिलेशनशिप के बाद शादी के बंधन में बंधे थे।

सैफ ने अमृता सिंह से की थी पहली शादी

सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह उनसे करीब 12 साल बड़ी थीं और जिस वक्त सैफ की उनसे शादी हुई वो महज 21 साल के ही थे। खबर है कि अमृता सैफ की बहन सोहा अली खान और मां शर्मिला टैगोर को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं।

View this post on Instagram

@mmalhotraworld 💕

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

21 साल की उम्र में सैफ ने की थी पहली शादी

सैफ के घर का माहौल अजीब हो गया था। इस वजह से सैफ डिप्रेशन में भी चले गए थे फिर बाद में दोनों ने आपसी सहमती से तलाक ले लिया। हालांकि की दोनों की बेटी सारा अली खान और बेटा अब्राहम अली खान अब बडे़ हो गए हैं। बेटी सारा तो फिल्म सिंबा से बॉलीवुड में डेब्यू करने को भी तैयार है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri