INTERVIEW!! करीना के हुस्न का जादू और शोख अदाएं कुछ कहना चाहती है

1 min


करीना के गालों की गुलाबी रंगत कुछ ज्यादा ही सुर्ख नजर आ रही थी, तो बात कुछ खास तो होनी ही थी,  “लगता है जीवन की खुशियां आपके गालों को गुलाबी और आँखों को शराबी टच दे रही हैं ?” इस पर करीना की मुस्कुराहट ने खनक का रूप ले लिया, बोली” मै ख़ुशी ढूंढ ही लेती हूँ हर शय में और हाँ मेरे यह गाल हर मौसम और बिना किसी खास वजह के भी लाल ही रहते हैं।”

“बिलकुल कश्मीरी सेब की तरह है न ?”

“हाँ, हाँ कुछ ऐसा ही सब लोग कहते हैं।” करीना शोखी से हंस पड़ी।

“आपके हाल की फ़िल्म में दिखाया गया है कि पति का घर में रहकर घर गृहस्थी संभालना कूल, आपका पर्सनल अनुभव क्या कहता है ?

“हम दोनों ही बाहर काम से जाते है और रात को दोनों आखिर घर लौट कर एक दूसरे के पास आते ही हैं। इसी में हम दोनों की ख़ुशी है। हमारे देश में हमेशा से पुरुष बाहर से कमा कर लाता रहा है। अब दृश्य बदलता जा रहा है, अब कई जगह पति घर संभालता है, जिसका जैसा नीड और जीवन।”

“शादी के बाद आपके जीवन मे क्या बदलाव आया ?”

“मेरे जीवन की सब से खूबसूरत बात यह है कि मुझे जबरदस्ती कुछ भी बदलने के लिये किसी ने फोर्स नही किया। न सैफ न सैफ के परिवार (जो अब मेरा भी परिवार है) ने मुझे अपने जीवन मे किसी बदलाव के लिये जोर दिया। इन सब का श्रेय मेरी सासु माँ, शर्मीला जी पर जाता है, जिनका विचार आश्चर्यजनक तौर पर आधुनिक और खुला है। उनका मेरे प्रति रवैया किसी सहेली की तरह है। उन्होंने कभी ना मुझे कुछ बदलने के लिये कहा ना छोड़ने के लिये कहा, मैं बेहिचक उनसे हर बात शेयर करती हूँ और वे ध्यान देती हैं।”

Kareena kapoor with saif Ali Khan
Kareena kapoor with saif Ali Khan

“हूँ – – -, ऐसा प्रतीत होता है कि आप अपने नए परिवार मे खूब रच बस गयी हैं ?”

“बिल्कुल ठीक कहा, अब मै दो परिवारों की लाड़ली हूँ, एक तो मायके का परिवार और दूसरा ससुराल का परिवार, हर तरफ से मुझपर प्यार ही प्यार की बारिश हो रही है। इतना प्यार करने वाले पति और ससुराल,, एक भरा पूरा घर, अपने पसंद का कैरियर और मुझे क्या चाहिये ?”

“अक्सर चोटी की नायिकाएं आइटम डांस करने से कतराती हैं पर आपने सुपर स्टार होने के बावजूद आइटम डांस से कभी इंकार नही किया, शादी के बाद भी नही ? यह कहना ठीक होगा की टॉप हीरोइनों में आइटम डांस करने का चलन आपसे शुरू हुआ?”

“यह तो नही बता सकती की परम्परा किसने शुरू की, पर यह जरूर बता सकती हूँ कि नृत्य हमारे भारतीय सिनेमा मे सदियों से एक अभिन्न अंग रहा है, नृत्य के बिना भारतीय सिनेमा रंगहीन है, रूपहीन है आनंद हीन है और बचपन से ही मुझे डान्स करने का जबरदस्त शौक रहा है। जब तक इच्छा होगी मै डांस करती रहूंगी।”

kareenakapoor-movie (1)

“अपनी आने वाली एक फ़िल्म “उड़ता पंजाब” में आप शाहिद कपूर के साथ अभिनय कर रही हैं, फ़िल्म “जब वी मेट” के काफी अरसे बाद फिर उनके साथ काम करना कैसा लगा ?”

” कैमरा के सामने हम दोनों का एक साथ अभिनय करने का जो अभूतपूर्व जादू जगता हुआ नजर आता था, “जब वी मेट” के वक्त, वो आज भी आश्चर्यजनक तौर पर बरकरार है। वो स्क्रीन जादू फिर एक बार इस नई फ़िल्म में सबको जरूर नजर आने वाला है। मै बेकरार हूँ दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिये।”

“शाहिद के बारे में कुछ बताइये”

“वक्त के साथ शाहिद के अभिनय की धार और भी बहुत तेज हुई नजर आ रही है। उनकी हाल की फिल्में इस बात का सबूत है, बतौर एक्टर वे बेहतरीन तो हैं ही, वे एक अच्छे इंसान भी है।”

Kareena-2_0_0

“आपने अब तक जो भी किरदार निभाये हैं उनमें कौन से चरित्र की तरह आप अपने आप को महसूस करती हैं, हकीकत के जीवन में भी ?”

“मेरा हकीकत का स्वाभाव कुछ कुछ फ़िल्म ‘जब वी मेट’ की नायिका की तरह है। उस फ़िल्म को करते हुए मुझे एक्टिंग करना ही नही पड़ा”

“एक जमाने में आपको शूटिंग से पल भर की भी फुर्सत नही मिलती थी, अब ?”

“अब मैंने अपने जीवन को व्यवस्थित तरीके से चलाने का निर्णय पक्का कर लिया, अब मै चुनकर फिल्में साइन करती हूँ, कम लेकिन अच्छी फिल्में करती हूँ और अपने और अपने परिवार को पूरा वक्त देती हूँ। मुझे आजकल किताबें पढ़ना बहुत अच्छा लगने लगा है। मौका मिलते ही मैं कोई मनपसन्द थ्रिलर पढ़ने बैठ जाती हूँ।”

“और मौका मिलने पर सैफ क्या करना पसंद करते है ?”

“निःसंदेह नींद लेना उन्हें सबसे अच्छा लगता है, देर तक सोते रहते हैं सैफ”

425513-kareena-kapoor

एक जमाने में आप नॉन वेज छोड़कर कुछ भी खाना पसंद नही करतीं थी, आज भी वैसा ही है?”

” नही, अब मैं लिमिट में हर तरीके के हेल्थी फ़ूड लेना पसंद करती हूँ,  हर रंग के वेजिटेबल्स लेती हूँ। आप लोगों को जानकार आश्चर्य होगा कि मुझे करेला भी बहुत अच्छा लगने लगा है, लौकी, पालक, मूली, टोमेटो मैं बहुत शौक से खाती हूँ।”

“खबर है कि आप एक पाकिस्तानी फ़िल्म साइन कर चुकी हैं ?”

” नहीं, यह अफवाहें है, अभी तक ऐसा कुछ नही हुआ है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये