आरके स्टूडियो को लेकर करीना कपूर ने कहा- हमारे बच्चे इसे और आगे तक ले जाएंगे

1 min


बॉलीवुड एक्टर राज कपूर ने 71 साल पहले आरके स्टूडियो बनवाया था। इस स्टूडियो को बनवाने के लिए उन्हें कर्ज तक लेना पड़ा गया था। इस स्टूडियो में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को फिल्माया गया है। लेकिन लंबे समय से स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं हो रहा था। साथ ही 16 सितंबर 2017 को इस स्टूडियो में भयंकर आग लग गई थी। इसके बाद से तो स्टूडियो को फिल्म मेकर्स ने लेना बंद कर दिया।

#abouttonight at Brand Icon International Excellence Awards 2019 in Malaysia Makeup by @makeupbypompy Hair by @yiannitsapatori Styled by @tanghavri Team @nainas89 @poonamdamania

वहीं जब  करीना कपूर से इस स्टूडियो को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि करिश्मा, रणबीर कपूर और मैं अपने काम के जरिए आरके स्टूडियो की विरासत को आगे लेकर गए है। करीना का मानना है कि उनके परिवार के बैनर आर के स्टूडियो की विरासत भूमि के एक टुकड़े तक सीमित नहीं है। अब आर के स्टूडियो को एक रियल्टी फर्म ने खरीद लिया है। इस बारे में जब करीना से पूछा गया तो करीना ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आरके की विरासत को करिश्मा और मेरे जैसी हमारे परिवार की लड़कियां काफी आगे ले जा चुकी हैं। अब रणबीर इसे आगे बढ़ा रहे हैं।‘‘हमारे काम और प्रदर्शन से यह विरासत काफी आगे पहुंच चुकी है। उम्मीद है कि हमारे बच्चे इसे और आगे तक ले जाएंगे।”

Image may contain: tree and outdoor

बता दें की भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) ने कंपनी से स्टूडियो वाली जगह पर इसके संस्थापक राज कपूर के नाम पर राज कपूर संग्रहालय बनाने की अपील की थी। राज कपूर ने 1948 में इस स्टूडियो का निर्माण किया था और अगले कई दशक तक इसके बैनर तले कई फिल्मों का निर्देशन और निर्माण किया हुआ। लेकिन अब  आरके स्टूडियो को रियलिटी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदने की घोषणा की है। कंपनी इस जमीन पर लग्जरी फ्लैट बनाएगी। कंपनी ने सौदे की राशि की जानकारी नहीं दी ।

Image may contain: outdoor

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Chhaya Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये