Advertisement

Advertisement

करीना कपूर की अनकही अनसुनी बातें

0 61

Advertisement

बॉलीवुड की बेबो गर्ल और इंडस्ट्री में जीरो फिगर का ट्रेंड चलनी वाली खूबसूरत एक्ट्रेस करीना कपूर का आज जन्मदिन है और वो आज अपना 39वॉ बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।करीना कपूर खान का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्ट्रेसेस में लिया जाता है।करीना एक लंबे समय से अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों को अपना दीवाना बना रही हैं।अपने फ़िल्मी करियर में करीना ने कॉमेडी, ड्रामा, रोमांटिक, हर तरह के फिल्म में बखूबी किरदार निभाया है।बॉलीवुड के कपूर खनदान में जन्म लेने के बावजूद भी करीना ने अपनी मेहनत से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनायीं है। इसके इलावा करीना ने अपनी फिल्म एक लिए भोत से अवार्ड भी जीते है।एक एक्ट्रेस होने के सिवा करीना एक डिज़ाइनर और लेखिका भी है।करीना के बारे में उनकी फ़िल्मी करियर के बारे में तो आप सब जानते है, लेकिन उनकी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ किस्से, कहानियां है जो शायद ही कोई जानता होगा।जिसके बारे में आज मैं आपको बताउंगी।

करीना की मां यानी की बबिता जब गर्भवती थीं तब अन्ना करेनीना नामक किताब पढ़ रही थी और उन्हें वो किताब बहोत पसंद आयी। उसी समय बबिता ने ठान लिया था, की अगर उन्हें बेटी हुईं तो वो उनका नाम करीना रखेंगी। और ऐसा ही हुआ। करीना कपूर को बचपन से ही एक्टिंग का शोक था, जिसके चलते उन्होंने अपनी पढ़ाई आधे में ही छोड़ दी।  और फ़िल्मी दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए निकल गयी। आपको ये जान के हैरानी होगी की करीना सिर्फ 17 साल की थी जब उन्होंने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की।

करीना को सबसे पहले राकेश रोशन ने ‘कहो ना प्यार है’ के लिए साइन किया था। कुछ दिनों की शूटिंग के बाद करीना फिल्म से अलग हो गईं। करीना कैम्प के लोगों का कहना है कि राकेश अपने बेटे रितिक रोशन पर फिल्म में ज्यादा ध्यान दे रहे थे इसलिए करीना अलग हो गईं।और कई लोगो का कहना है की करीना की माँ बबिता ने करीना को ये फिल्म करने से मना कर दिया था।

फिल्म चमेली को करीना की बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है। इस फिल्म का जब उन्हें ऑफर दिया गया था तो उन्होंने यह कहकर ऑफर को ठुकरा दिया था कि वेश्या का रोल निभाना उनके लिए मुश्किल है। लेकिन कुछ समय बाद क़रीना ने इस रोल के लिए हामी भर दी। कहा जाता है की  इस रोल की तैयारी के लिए वे कई बार रात में मुंबई के रेड लाइट एरिया में गईं और उन्होंने सेक्स वकर्स के हाव-भाव को गौर से देखा।

फिल्म इंडस्ट्री में वाद विवाद होना तो आम बात है।करीना की भी अक्सर हीरोइनों से नहीं बनती। ‘अजनबी’ की शूटिंग के दौरान वे बिपाशा बासु से नाराज हो गई थी और उन्होंने बिप्स को काली बिल्ली कह दिया था।जिसके वजह से उन्होंने खूब सुर्खिया बटोरी। साथ ही फिल्म ‘ऐतराज’ की शूटिंग के दौरान प्रियंका चोपड़ा से भी उनकी अनबन हो गई थी।

शाहरुख खान से करीना कपूर बेहद प्रभावित है और एक बार उन्होंने कहा भी था कि वे अपने पति में शाहरुख जैसे गुणों को देखना चाहती है। और साथ ही शाहरुख़ खान भी करीना को बेहत पसंद करते है। एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख़ ने कहा था, की उनका बस चले तो सरे फिल्मे करीना को दे दे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply