स्टार प्लस लेकर आ रहा है, उरुवी, अर्जुन और कर्ण की त्रिकोणीय प्रेम गाथा ‘करणसंगिनी‘

1 min


अब समय है महान रचना महाभारत को बिलकुल नये रूप में प्रस्तुत करने का। स्टारप्लस की नई पेशकश ‘करणसंगिनी’ एक ऐसा शो है, जोकि पौराणिक कथा के एक अनदेखे पहलू को दिखा रहा है। महाभारत की कहानी से अक्सर वीरता, नैतिकता, राजनीति और लालच को जोड़कर देखा जाता है लेकिन इस साल सारा ध्यान पवित्र, शाश्वत, साहसिक प्रेम पर होगा।

Tejasswi Prakash
Tejasswi Prakash

स्टारप्लस ने शशि और सुमित मित्तल के ‘करणसंगिनी’ के साथ बिलकुल नये तरह के जोनर पर से परदा उठाया है और वह है- मायथो-रोमांस। यह राजकुमारी उरुवी की अनकही दास्तां सुनाता है, जिसने अपने प्यार को चुना और सारी बाधाओं के बावजूद उसके साथ डटी रही।

Ashim Gulati
Ashim Gulati

एक खुशहाल साम्राज्य पुष्य की राजकुमारी की मां अपनी बेटी की शादी पांडवों के महान योद्धा- अर्जुन से कराने का वचन कुंती को देती है। हालांकि, कर्ण के आने से चीजें बदल जाती है। कर्ण स्वर्ण कवचधारी एक महान योद्धा है। उसके बाल चमकीले हैं और व्यक्तित्व दमदार है। वह महान तीरंदाज अर्जुन को चुनौती देता है। सूत पुत्र कर्ण का यह दांव देखकर सारे हैरान रह जाते हैं, लेकिन उरुवी उसे देखते ही अपना दिल दे बैठती है। उसे शायद ही इस बात का अंदाजा होता है कि वह जिसे हमसफर बनाना चाहती है, उसके साथ होने से उसका सर्वस्व खत्म हो जायेगा।

Kinshuk Vaidya
Kinshuk Vaidya

अपने नये शो के बारे में बात करते हुए, प्रोड्यूसर और राइटर शशि मित्तल कहते हैं, ‘‘स्टारप्लस के साथ जुड़ने की हमें बेहद खुशी है। इस बार हमारी साझीदारी ‘करणसंगिनी’ को लेकर है। यह शो हम सबके लिये बेहद खास है क्योंकि यह महान गाथा महाभारत के एक नये रूप को सामने लेकर आ रहा है। प्रेम त्रिकोण में हमेशा ही एक अच्छी कहानी बन पड़ती है और हमने सोचा कि क्यों ना थोड़ा फिक्शन और इसी तरह का प्रेम त्रिकोण कुरुक्षेत्र युद्ध की पृष्ठभूमि में भी डाला जाये? ‘करणसंगिनी’ कर्ण और उनकी संगिनी उरुवी की एक अनकही कहानी है। यह एक ऐसी प्रेम कहानी दर्शाती है जोकि सारे वर्ग और समाज के बंधनों को तोड़ता है। यह शो बताता है कि सारी विपरीत परिस्थितियों से लड़कर प्यार जीतता है।’’

Sayantani Ghosh
Sayantani Ghosh

तो तैयार हो जाइये 10वीं सदी के प्रेम त्रिकोण की महागाथा के लिये ‘करणसंगिनी’ के साथ। यह एक काल्पनिक कहानी है जोकि कविता काने की चर्चित किताब ‘कर्ण्स वाइफ़ः द आउटकास्ट क्वीन’ पर आधारित है। देखिये, बहादुर उरुवी को समाज की वर्ग व्यवस्था को चुनौती देते हुए; सारी राजसी सुख-सुविधओं को त्याग कर और एक ऐसे इंसान के साथ साधारण जीवन जीने के लिये जिससे वह प्यार करती है।

Ashim Gulati, Tejasswi Prakash, Kinshuk Vaidya,

इस शो कई बेहतरीन कलाकार नजर आयेंगे। इनमें तेजस्वी प्रकाश वयंगकर, आशिम गुलाटी, किंशुक वैद्य, सायंतनी घोष, मदिराक्षी मुंडले और पारस छब्बर इत्यादि प्रमुख हैं।

क्या होता है जब एक राजकुमारी बहिष्कृत रानी बनना स्वीकार करती है? देखिये, ‘करणसंगिनी’, जल्द आ रहा है स्टारप्लस पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये