Yulin Dog Meat Festival पर भड़के कार्तिक आर्यन और अनुष्का शर्मा, एक्ट्रेस बोलीं – आखिर वो लोग कैसे सबक लेंगे?

1 min


yulin dog meat festival

कोरोनावायरस पैनडेमिक के बाद भी नहीं सुधरा चीन , Yulin Dog Meat Festival के आयोजन पर बॉलीवुड स्टार्स भड़के

चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। दुनियाभर में कोरोना वायरस पैनडेमिक के बावजूद चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। खबर आई है कि चीन के यूलिन शहर में विवादित डॉग मीट फेस्टिवल (Yulin Dog Meat Festival) का आयोजन किया जा रहा है। दस दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में हज़ारों की संख्या में लोग शामिल होते हैं और मीट के लिए कुत्तों की खरीदारी करते हैं। इस दौरान पशु के साथ क्रूरता की जाती है। इंटरनेट पर इसकी खबर आने के बाद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज में गुस्सा साफ नज़र आ रहा है।

हर साल दिल तोड़ते हैं – कार्तिक आर्यन


बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुत्तों के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- हर साल दिल तोड़ते हैं ये यूलिन फेस्टिवल वाले। कार्तिक ने इसके साथ #StopYulin और #YulinKMKB लिखा। दुनियाभर में पशुप्रेमी इस फेस्टिवल की काफी निंदा करते हैं। खासकर , कोरोना वायरस के भयानक प्रकोप के बाद माना जा रहा था कि ऐसे आयोजनों पर लगाम लग सकती है। कार्तिक खुद वेजिटेरियन डाइट को प्राथमिकता देते हैं।

आखिर वो लोग कैसे सबक लेंगे? – अनुष्का शर्मा

Yulin Dog Meat Festival

Source – Instagram

वहीं, एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इंस्टा स्टोरी में Yulin Dog Meat Festival जिक्र करते हुए लिखा कि आखिर वो लोग कैसे सबक लेंगे? बता दें कि कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद चीन में भी जानवरों का मांस खाने के लिए लोगों को हतोत्साहित किया जा रहा है। मगर, वहां के लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे।

बता दे कि भारत में अब हर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या औसतन 15 हजार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 15 हजार 968 नए मामले सामने आए और 465 लोगों की मौत हुईं है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 4 लाख 56 हजार 183 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 14,476 की मौत हो चुकी है, जबकि दो लाख 58 हजार लोग ठीक भी हुए है।

ये भी पढ़ें– आज से Netflix पर स्ट्रीम होगी अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज बुलबुल

SHARE