कोरोना से सुस्त पड़ी ज़िंदगी में रफ्तार बढ़ाने के लिए karthik ने ली 4.5 करोड़ की कार

1 min


कोरोना संक्रमण से पिछले पंद्रह दिन से जूझ रहे karthik Aryan को फाइनली जब राहत मिली तो उन्होंने अपनी सुस्त पड़ी ज़िंदगी में ज़रा सी रफ़्तार फूँक दी। जी हाँ, लंबोरगिनी उरुस नामक हाइली एक्सपेन्सिव कार अब karthik Aryan के घर में खड़ी मिलने वाली है। इस कार की कीमत 3.5 करोड़ रुपए  (on road) के आस-पास है।

karthik Aryan ने ये जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी और साथ ही एक छोटी सी वीडियो क्लिप के साथ लिखा – “खरीद ली, पर मैं शायद महंगी चीज़ों के लिए बना ही नहीं हूँ।”

 

आने वाले समय में कार्तिक की एक से बढ़कर एक फिल्में आने वाली हैं जिनमें मोस्ट अवेटेड ‘भूल भुलैया 2’ और  ‘धमाका’ हैं।

आइए जानते हैं कार्तिक की नई गाड़ी ‘लंबोरगिनी उरुस’ में क्या खास है

लंबोरगिनी बेसिकली इटालियन कंपनी है। इसकी पेरन्ट कंपनी ऑडी है, हाँजी वही चार छल्लों वाली गाड़ी। बात खास उरुस की करें तो ये एक एसयूवी वेरीअन्ट है। इसकी इंजिन दिसप्लेसमेंट चार हज़ार सीसी है। गेयर ट्रैन्ज़्मिशन ऑटोमैटिक है। ये औसतन एक लीटर पेट्रोल में 8 किलोमीटर चल जाती है। मुंबई में ऑन रोड प्राइस कोई साढ़े तीन करोड़ के आस पास हैं। ये गाड़ी इतनी लंबी चौड़ी है कि देखने में छोटा टैंक लगती है। लेकिन कम्फ्टबल इतनी है कि कोई भी स्पीड ब्रेकर कब निकल गया ये पता ही नहीं चलता है। 4 वाल्व और 8 सिलेन्डर वाली इस गाड़ी में 6000 आरपीएम का टॉर्क है। इसमें आठ गेयर तक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है।

स्पीड की बात करें तो ये गाड़ी सही ड्राइवर के हाथ में हो तो 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है। 75 लीटर टैंक कपैसिटी के हिसाब से कार्तिक अगर मुंबई से निकलें, (क्योंकि 300 क्या मुंबई ट्रैफिक में तो 30 की स्पीड ही मुश्किल से मिलती है) तो बड़ी हद 550 किलोमीटर बाद पेट्रोल भरवाने के लिए ज़रूर रुकेंगे। बस अब आप हिसाब लगाइए कि आप अगर karthik Aryan से मिलना चाहते हैं  तो इतनी ही दूरी के बीच (इसमें गोवा भी हो सकता है) इंतज़ार करना शुरु कर दें। (व्यंग्य है, कहीं आप सच मुच न पहुँच जाइएगा 😉 )

तो दोस्तों इस गाड़ी में बैठकर कोरोना से उभरे हमारे डैशिंग स्टार karthik Aryan आने वाले समय में धूम मचाने वाले हैं।

सिद्धार्थ अरोड़ा ‘सहर’ 

 

 

SHARE