लिव इन रिलेशनशिप में रहना कोई बुराई नहीं- कार्तिक आर्यन

0 35

Advertisement

फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी की सफलता के बाद अभिनेता कार्तिक आर्यन पूरे जोश में हैं। दर्शक भी अब उनकी फिल्मों का इंतज़ार करने लगे हैं। भले ही इस मुकाम तक आने में कार्तिक को पूरे सात साल लगे हों, लेकिन कार्तिक धैर्य से काम करते रहे जिसका उन्हें फल मिला। इन दिनों बालीवुड में उनकी बेहद डिमांड है। इन दिनों कार्तिक अपनी 1 मार्च को रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म लुका छुपी के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ कृति सेनन मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान उनसे हुई खास बातचीत:

सफलता का मज़ा कैसे ले रहे हैं?

फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के पहले लोग मेरा नाम भी नहीं जानते थे। मैंने अपनी पहली फिल्म प्यार का पंचनामा में जो मोनो लॉग बोला था, लोग मुझे उसी से जानते थे। अधिकतर लोगों को मेरा नाम नहीं पता होता था। आज मैं इस सफलता का मज़ा ले रहा हूं और बहुत खुश हूं।

क्या आपको नहीं लगता कि आपको पहचान देर से मिली है?

आप इसे सही कह सकते हैं। मैं इससे पहले भी अच्छे काम करता रहा हूं लेकिन वो काम नोटिस में नहीं आए। प्यार का पंचनामा के दोनों पार्ट सफल रहे थे। मेरी एक फिल्म आकाशवाणी भी काफी अच्छी थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाई। आज मुझे इंडस्ट्री में भी लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं।

क्या आपको लगता है कि शुरू में आपको दर्शकों का प्यार नहीं मिला?

ऐसा नहीं है। मुझे शुरू से ही दर्शकों का प्यार मिलता रहा है लेकिन मैं कभी किसी के फेवरेट लिस्ट में शामिल नहीं रहा। सोनू ने मुझे सबका फेवरेट बना दिया। सही मायनों में मुझे 9 साल बाद पहचान मिली है। पहले मेरे पास फिल्म और कहानियां चुनने के ऑप्शन नहीं थे, जो भी मिलता था, उसी में सबसे अच्छा करना रहता था।

अपनी फिल्म लुका-छुपी के बारे में बताइए?

लुका छुपी मथुरा की पृष्टभूमि पर बेस्ड फिल्म है। मैं फिल्म में मथुरा के एक चैनल का स्टार रिपोर्टर हूं। फिल्म में मेरा परिवार है, जिसका नाम है शुक्ला परिवार। फिल्म में परिवार के सभी सदस्यों का एक अजेंडा है, जिसकी वजह से कॉमिडी पैदा होती है और वह फिल्म को खूबसूरत बनाती है। फिल्म में मेरे और कृति सेनन के अलावा पंकज त्रिपाठी और विनय पाठक जैसे दिग्गज कलाकार है, वहीं अपारशक्ति खुराना और अतुल श्रीवास्तव जैसे बेहतरीन साथी कलाकार हैं, जो अपने किरदारों से फिल्म में जान डालते हैं।

लिव इन रिलेशनशिप को लेकर आपके क्या विचार हैं?

एक दूसरे का सम्मान करने वाले और उसे अच्छी तरह समझने वालों के लिए लिव इन रिलेशनशिप कोई बुरा नहीं है। क्योंकि जब शादी जैसी बहुत महत्वपूर्ण बात के लिए फैसला लेना होता है तो साथ रहने में कोई गुरेज नहीं है। जब दो लडक़े साथ रह सकते हैं तो लडक़ा-लडक़ी के साथ रहने में भी कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

क्या आप लिव इन रिलेशनशिप में अपने साथी के साथ रहना चाहेंगे?

अगर मुझे कोई प्यार करता है और मेरे साथ रहना चाहता है तो क्यों नहीं, मैंं लिव इन रिलेशनशिप के लिए तैयार हूं।

लेकिन हमारे समाज में असल जिंदगी में लिव इन रिलेशनशिप में रहना आसान नहीं है। आप क्या कहना चाहेंगे?

यह फिल्म एक सटायर है लिव इन रिलेशनशिप पर, मैं भी यह अच्छी तरह समझता हूं कि हमारे देश में लिव इन रिलेशनशिप में रहना आसान नहीं है। मुंबई जैसे महानगर में भी लिव इन रिलेशन में रहना मुश्किल है। मुझे तो मुंबई में बैचलर होने के कारण मकान नहीं मिलता था और जब किसी को यह बताता था कि ऐक्टिंग में स्ट्रगल कर रहा हूं तो और भी मुश्किल होती थी, क्योंकि लोग ऐक्टर्स को मकान देने में बहुत आना-कानी करते हैं।

आज कल कार्तिक आर्यन कट भी फेमस हो गया है?

हां जी, मैंने भी सुना है कि मेरे नाम की हेयर स्टाइल सलून में चलने लगी हैं। मैंने बचपन में सलमान खान और शाहरुख खान का हेयर स्टाइल खूब ट्राई किया है और आज मैँ भी उसी जगह पर हूं।

आप किसी फिल्म का चुनाव किस आधार पर करते हैं?

मैं जब भी किसी फिल्म का चुनाव करता हूं तो कहानी पड़ते समय यह सोचता हूं कि क्या यह फिल्म देखने मैं जाऊंगा। अगर मुझे अंदर से फिल्म की कहानी सुनते समय कोई गट फीलिंग आती है, तभी किसी कहानी के लिए हां कहता हूं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply