सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में करवाचौथ के जश्‍न की हुई शुरूआत

1 min


करवाचौथ सेली‍ब्रेशन के साथ सोनी सब के बेहद पसंदीदा शो ‘वागले की दुनिया’ में कई ट्विस्‍ट नजर आ रहे हैं। इस शो ने अपनी एक बिल्‍कुल नई कहानी के साथ दर्शकों का हमेशा से ही ध्‍यान आकर्षित किया है। अपकमिंग एपिसोड्स में वागले परिवार और जोशीपुरा परिवार अपने-अपने स्‍टाइल्‍स में करवाचौथ का जश्‍न मनाने के लिये तैयार हैं।

करवाचौथ के त्‍योहारी अवसर पर, साई दर्शन सोसायटी की महिलायें अपने पतियों के लिये व्रत रखने और करवाचौथ मनाने के लिये पूरी तरह से तैयार एवं उत्‍साहित हैं। सखी (चिन्‍मयी साल्‍वी) भी अपने दोस्‍त विवान (नमित शाह) की अच्‍छी सेहत के लिये व्रत रखना चाहती है। लेकिन राजेश को यह सही नहीं लगता है। इसी बीच, यामिनी (मानसी जोशी) को तत्‍काल एक विज्ञापन के लिये शूटिंग का ऑफर मिलता है। अपनी पत्‍नी का हर कदम पर साथ देने वाले पति की तरह दक्षेश (दीपक पारीक) यामिनी के साथ स्‍टूडियो जाता है और वहां पहुंचने पर उन्‍हें पता चलता है कि यह विज्ञापन एक कुकिंग ऑयल कंपनी के लिये है, जिसमें यामिनी को खाते हुये दिखाया जायेगा। इससे यामिनी और दक्षेश असमंजस में पड़ जाते हैं। एक ओर, महामारी की वजह से दक्षेश के बिजनेस को नुकसान हुआ है और ऐसे में विज्ञापन से मिलने वाले पैसे यामिनी के लिये काफी मायने रखते हैं। वहीं दूसरी ओर, करवाचौथ के व्रत की वजह से वह कुछ खा-पी नहीं सकती और ऐसे में विज्ञापन का ऑफर उसे छोड़ना पड़ सकता है।

क्‍या राजेश और वंदना, सखी के विवान के लिये व्रत रखने की बात को स्‍वीकार कर पायेंगे? क्‍या दक्षेश सही निर्णय लेने में यामिनी का सपोर्ट करेगा?

सुमीत राघवन, जोकि राजेश का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा, ”आगामी एपिसोड्स की कहानी मेरे दिल के बेहद करीब है। मेरा दृढ़ विश्‍वास है कि करवाचौथ के व्रत के दौरान पुरूषों को घर की महिलाओं की मदद करनी चाहिये और आगामी एपिसोड्स निश्चित रूप से इस मुद्दे पर रौशनी डालेंगे। एक कलाकार के रूप में, मैं इन एपिसोड्स से लगातार सीख रहा हूं। हालांकि, राजेश को इस बात को स्‍वीकार करने में मुश्किल हो रही है कि सखी भी अपने दोस्‍त विवान के लिये व्रत रखना चाहती है। दर्शकों के लिये यह देखना दिलचस्‍प होगा कि राजेश और वंदना इस नये कॉन्‍सेप्‍ट को किस तरह पचा पायेंगे।”

दीपक पारीक, जोकि दक्षेश जोशीपुरा का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा, ”इस सप्‍ताह, करवाचौथ बस आने ही वाला है और वागले की दुनिया दर्शकों को घर की महिलाओं को सपोर्ट करते हुये करवाचौथ मनाने के नये तरीके दिखाकर रोमांचित करेगा। अपकमिंग एपिसोड्स में, दर्शकों को मेरा एक अलग ही पहलु देखने को मिलेगा, जो एक ऐसे शख्‍स का है, जिसे अपनी पत्‍नी और घर की काफी फिक्र है। महामारी की वजह से उसके बिजनेस को नुकसान हुआ है। इस स्थिति में वह एक विज्ञापन शूटिंग के लिये अपनी पत्‍नी का सपोर्ट करने जाता है, लेकिन यह जानने के बाद कि इस विज्ञापन में यामिनी को खाना होगा और उसका व्रत टूट जायेगा, दक्षेश एवं यामिनी दोनों ही असमंजस में पड़ जाते हैं। क्‍या दक्षेश इस बार करवाचौथ पर यामिनी को समझेगा और उसे सपोर्ट करेगा?”

देखते रहिये अपना पसंदीदा शो वागले की दुनियानई पीढ़ी नये किस्‍से अब सप्‍ताह में छह दिन, हर सोमवार से शनिवार, रात 9 बजे सिर्फ सोनी सब पर

SHARE

Mayapuri