आनंद पंडित ने भारत के नक्शे में बदलाव से एक महीने पहले ही आर्टिकल 370 और 35 ए के लिए राइट्स ले लिए थे

1 min


ऐसे तथ्यों, घटनाओं और कहानियों पर पैनी नजर रखने के मामले में, वेटरन निर्माता आनंद पंडित का कोई जवाब नहीं है, जिससे दर्शक सीधे जुड़ सके. वर्तमान परिदृश्य में जब देश भारत सरकार द्वारा उठाए गए ऐतिहासिक कदम का गवाह बन रहा है, बॉलीवुड के कई निर्माता आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35 ए पर फिल्म बनाने के राइट्स हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं. लेकिन एक बार फिर अपनी विशेषज्ञता साबित करते हुए, पंडित ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले ही इन मुद्दों पर फिल्म बनान एके लिए इन नामों के राइत्स बुक करा लिए है. विधायी प्रणाली के तहत देश और जम्मू-कश्मीर में जो भेदभाव था,उसने उन्हें पहले से ही परेशान किया हुआ था और वे इसके पीछे की कहानी को एक फिल्म में चित्रित करना चाहते थे. इस ऐतिहासिक कदम के बाद, अब उन्हें लगता है कि उनकी फिल्म के लिए एकदम सही समय है.

आनंद पंडित कहते हैं, “मैं इस चीज को सामने लाना चाहता था कि एक राज्य को ऐसे विशेषाधिकार क्यों दिए गए. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हमारे नक्शे के ऐतिहासिक पुनर्गठन के बाद, मैं अपनी फिल्म के लिए एकदम सही समय पा रहा हूं. इतिहास पर आधारित एक फिल्म से, अब एक ऐतिहासिक फिल्म बनने जा रही है.”

आनंद पंडित ने अपने बैनर आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के तहत कुछ प्रतिष्ठित फिल्मों क अनिर्माण किया है. इनमें प्यार का पंचनामा 2, ग्रेट ग्रैंड मस्ती,  सरकार,  सत्यमेव जयते,  मिसिंग, बत्ती गुल मीटर चालू, टोटल धमाल और सैफ अली खान स्टारर बाजार जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों ने दर्शकों के बीच काफी हलचल मचाई और दुनिया भर के भारतीयों को गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन प्रदान किया है.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये