INTERVIEW: ‘‘अमिताभ बच्चन को मैं ज्यादा नहीं जानती’’ – कैटरीना कैफ

1 min


बेशक कैटरीना कैफ जैसी टॉप हीरोइन अपने तेरह साल के करियर के बाद आजकल किसिंग सीन और स्वीमिंग कास्ट्यूम में नजर आ रही है, क्यों ?जबकि अभी तक वह इस तरह के दृश्यों से बचती रही है। फिल्म ‘बार बार देखो’ में कैटरीना, सिद्धार्थ मल्हौत्रा जैसे अपने से जूनियर के साथ गर्मा गर्म सीन करती नजर आ रही है। फिल्म तथा ऐसे ही कुछ सवालों के साथ मिलना हुआ कैटरीना से।

आपकी खूबसूरती के अलावा फिल्म में और क्या कुछ देखने को मिलने वाला है?

काफी अरसे के बाद मुझे एक नये का विषय पर बनी एक नई लव स्टोरी फिल्म करने के लिये मिली। जंहा तक नये की बात की जाये तो वह सब तो दर्शक को फिल्म में ही देखने दीजिये।Katrinakaif-2

करियर के इस दौर में किसिंग सीन करने और स्वीमिंग सूट पहनने की कोई खास  वजह ?

मैं जो तेरह साल से करती आ रही हूं , वही आगे भी करती रहूं तो दर्शक मुझसे और मेरी फिल्मों से बौर हो जायेगें। वैसे भी मैने अपने करियर में तरह तरह की फिल्में की हैं लेकिन इस तरह की भूमिका मैने अभी तक नहीं की थी और जब मुझे लगा कि मौजूदा फिल्म में मेरी भूमिका के लिये यह सारे सारे सीन्स जरूरी हैं तो मुझे उन्हें करने में कोइ्र्र परेशानी नहीं हुई।

फिर भी थोड़ा इशारा तो कीजीये ?

देखिये आजकल हर कोई इतना महत्वाकांक्षी होता जा रहा है कि करियर के आगे उसके लिये रिलेशनशिप या पारिवारिक संबन्धों की भी कोई अहमियत नहीं। फिल्म में यही सब बताने की कोशिश की गई है ।Katrina-Kaif-Hot-Images

आपकी भूमिका क्या है ?

मैं यानि दीया एक वर्किंग वूमन है जो बहुत ही पैशेनिट है। उसके लिये उसका परिवार और फिर प्यार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। कॅरियर को वह दूसरे नंबर पर रखती है।

फिल्म के गीत काला चश्मा ने काफी हंगामा मचाया। आपका इस बारे में क्या कहना है?

काला चष्मा एक अच्छा गीत है। इसे आप उत्सवों का गीत कह सकते हैं जैसे इसे जन्मदिन पर बजाया जा सकता हैं शादी विवाह में बजाया जा सकता है। दूसरे यह काफी हाई एनर्जिक गाना है। मुझे यह इसलिये पसंद हैं क्योंकि मुझे डांस बहुत पसंद है,  इसलिये मैं डंसिग गाने बहुत पसंद करती हूं।

अभी तक आप अपने से सीनियर्स स्टार्स के साथ काम करती रही हैं। आदित्य राय कपूर के बाद अब सिद्धार्थ जैसे अपने से जूनियर नायक के साथ काम करना कैसा रहा?

नया हो या पुराना, मेहनत हर किसी को करनी होती है और अगर रिस्पेक्ट की बात की जाये तो मैं जितनी सीनियर्स को रिस्पेक्ट देती हूं उतनी ही अपने से जूनियर के लिये भी मेरे दिल में इज्जत है। मैने शाहरूख, सलमान, आमिर यहां तक बॉबी देयोल के साथ भी फिल्में की हैं। इन सबकी सबसे बड़ी खासियत यह रही कि यह सभी बहुत अच्छे इन्सान हैं इसलिये मुझे इनका बहुत अच्छा सपोर्ट मिला। मुझे जो मिला वह मैं नये लोगों को दे रही हूं ।katrina-kaif

आपने अमिताभ बच्चन जैसे अदाकर के साथ पहली फिल्म की थीं?

अमिताभ बच्चन को मैं ज्यादा नहीं जानती क्योंकि मैने उनके साथ ज्यादा काम नहीं किया। उस फिल्म में भी मेरे उनके साथ एक दो सीन ही थे। लेकिन मैं कुछ और सीनियर्स के बारे में बता सकती हूं। जैसे आमिर की बात की जाये तो वह अपने काम के प्रति बहुत फोकस्ड रहते हैं, उनका बात करने का तरीका बहुत ही रेयर है। काम के बारे में मैने अक्षय से बहुत कुछ सीखा। वह कभी भी काम से बौर नहीं होते। आज भी वह कितना काम कर रहे हैं लेकिन काम के प्रति उनकी दिलचस्पी आज भी उतनी ही है जितनी कि कल थी। सलमान बहुत हेल्पफुल प्रवृति के हैं, जो उनके भीतर है वही बाहर भी है।

आपके तेरह साल के करियर में आपको करण जोहर प्रोडक्शन्स से कभी किसी फिल्म का ऑफर नहीं आया?

ऑफर्स तो मुझे पहले भी मिले लेकिन कभी मेरे पास डेट्स नहीं थी तो कभी मुझे स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई। जब मुझे इस फिल्म की कहानी सुनाई गई तो मैने उसके लिये एक ही बैठक में यस बोल दिया था, क्योंकि मैने अपने अभी तक के कॅरियर में मुझे ऐसी भूमिका नहीं की।ccce8jm6vvczkr8r.D.0.Baar-Baar-Dekho-

आपको नहीं लगता कि बहुत देर बाद बाद आपको अच्छी भूमिकाये हासिल हुई?

मैं इस बात से इसलिये इत्तफाक नहीं रखती क्योंकि मुझे मेरे करियर में बहुत जल्दी काफी अच्छी फिल्म मिल चुकी हैं जिनमें राजनीति और नमस्ते लंदन  विशेष है। राजनीति की भूमिका के लिये मुझे बहुत तारीफें हासिल हुई थी दूसरे वह रेग्युलर भूमिका से सवर्था भिन्न थी। इसी प्रकार नमस्ते लंदन में मेरी केंद्रिय भूमिका थी। इसके अलावा आप धूम थ्री को भी एड कर सकते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये