‘कौन बनेगा करोड़पति-10’ में इस बार हुए ये बड़े बदलाव, घर बैठकर भी बन सकते हैं करोड़पति

1 min


टीवी का सबसे बड़ा और पॉपुलर क्विज रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति-10’ के साथ एक बार फिर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन देश के लाखों-करोड़ों लोगों के सपने पूरे करने सोनी टीवी पर आ गए हैं। इस बार का सीजन पिछले सीजन से कई मायनों में काफी अलग है। खबरों के मुताबिक, इस बार बिग बी के शो केबीसी में किसी भी फिल्म का प्रमोशन नहीं किए जाने की बात की जा रही है। कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन इस बार सामाजिक बदलाव लाने में अहम रोल निभाने वाले लोगों को आमंत्रित करने वाले हैं, जिसकी शुरुआत प्रकाश और मंदाकिनी आम्टे से शुरू हो चुकी है जिनके साथ बिग बी ने शूटिंग भी कर ली है।

इस बार ‘केबीसी’ में हुए ये बड़े बदलाव

ये शो ना सिर्फ भारत का सबसे पॉपुलर क्विज गेम शो बन चुका है बल्कि इस शो ने बिग बी के करियर को भी एक नए मुकाम तक पहुंचाया। खबर के मुताबिक इस बार शो में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं, जो इस तरह हैं।

1.#KabTakRokoge कैम्पेन

‘कब तक रोकोगे’ शो के नए सीजन का प्रोमो ही इस स्लोगन के साथ शुरू हुआ। जो बताता है कि इरादे मजबूत हों तो कोई भी मुकाम पाना मुश्क‍िल नहीं। केबीसी पहले भी इस बात को कई बार साबित कर चुका है। यही वज‍ह है कि शो में उन महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जो अब हाउसवाइफ बन चुकी हैं। ऐसे कई प्रेरणात्मक किस्से पुराने शो में सामने आए थे। शो के पहले प्रोमो में भी इसी बात को दिखाया गया था।

2.शो में होगी एक आभासी दुनिया

खबरों के मुताबिक, पहली बार शो में ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। आम भाषा में समझे तो इस तकनीक के माध्यम से आपके आसपास के वातावरण से मेल खाता हुआ एक कंप्यूटर जनित वातावरण तैयार किया जाता हैं। यानि आपके आसपास के दुनिया के साथ एक और आभासी दुनिया को जोड़कर एक वर्चुअल सीन तैयार किया जाता है, जो देखने में वास्तविक लगता है, उस वक्त आप वास्तविक दुनिया और आभासी दुनिया बीच फर्क नहीं बता सकते हैं। इसकी कई सारी एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध है अगर आप प्लेस्टोर पर Augmented Reality सर्च करें तो आपको ढेर सारी एप्लीकेशन मिल जायेंगी।

3.KBC Karamveer

पहली बार हर शुक्रवार ‘केबीसी कर्मवीर’ सेग्मेंट आएगा। इसमें ऐसे लोगों की कहानियां दिखाई जाएंगी जो समाज में अपने नए कदम से सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहे हैं। हाल ही में बिग बी ने ट्विटर पर समाजसेवी प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकिनी आम्टे के साथ तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि ये दोनों ‘कर्मवीर’ नाम के स्पेशल एपिसोड का हिस्सा होंगे। अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा “दो असाधारण लोगों के साथ समय बिताना प्रेरणादायी और भावनात्मक रहा। लंबे समय बाद ऐसा हुआ। बाबा आम्टे के बेटे प्रकाश आम्टे आदिवासियों के बीच रहकर उनकी सेवा कर रहे हैं।”

4.घर बैठे भी बन सकेंगे करोड़पति

केबीसी की हॉट सीट में बैठे कंटेस्टेंट की तरह घर बैठकर भी लोग गेम शो का हिस्सा बन सकेंगे। Sony LIV एप के जरिए दर्शक भी सवालों के जवाब देने के साथ जीत सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये