Advertisement

Advertisement

सीजन के पहले करोड़पति के रूप में केबीसी को सनोज राज मिले

0 19

Advertisement

बिहार के प्रतियोगी सनोज राज ने केबीसी – सीजन 11 के पहले करोड़पति के रूप में तालियों के पात्र बने हैं। सरल और मृदुभाषी सनोज बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ हॉट सीट पर अपने सामने आने वाले सवाल दर सवाल का सामना करते हुए आगे बढ़े।

एक आईएएस इच्छुक, सनोज वर्तमान में दिल्ली में अपनी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि आईएएस के पद के साथ, बदलाव लाने के लिए शक्ति आती है। उनकी दिलचस्पी नीति निर्माण और उसके कार्यान्वयन में निहित हैं। वह स्वास्थ्य और पर्यावरण के संबंध में नीतियां बनाना चाहते हैं। उनके अनुसार, वर्षा जल संचयन, गांवों में जल निकासी की उचित व्यवस्था और अधिक वृक्षारोपण के बारे में मजबूत नीतियों की आवश्यकता है। जब स्वास्थ्य की बात आती है, तो वह कुपोषण और जैविक और प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

Sanoj Raj

सनोज सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास करते हैं। श्री बच्चन के साथ उन्हें हॉट सीट पर देखना एक ट्रीट था, जहां वह हर कदम पर उन्हें प्रोत्साहित कर रहे थे। सनोज के विचारों और विचारधाराओं ने श्री बच्चन को प्रभावित किया, जो इस तथ्य की सराहना कर रहे थे कि हमें अपने देश के भविष्य को सकारात्मक दिशा देने के लिए इस तरह के मजबूत दिमाग और जानकार युवाओं की ज़रूरत है।

लेकिन इस एपिसोड का सबसे अच्छा हिस्सा वह पल था जब सनोज का सामना 1 करोड़ के सवाल से हुआ था। इस आश्वस्त युवक को जवाब पता था लेकिन उन्होंने सभी को हैरान करते हुए अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। एबी द्वारा पूछे जाने पर, कि जब उन्हें जवाब पता था तो उन्होंने लाइफलाइन क्यों चुनी, सनोज ने विनम्रतापूर्वक उल्लेख किया कि चूंकि वह 7 करोड़ के सवाल के लिए लाइफलाइन का उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए उन्हें लगा कि इसे बेकार जाने के बजाय इसका उपयोग किया जाए! दर्शकों और एबी को हंसाते हुए, कौन बनेगा करोड़पति पर 1 करोड़ जीतने वाले सनोज का यह पल इतिहास में दर्ज किया गया है।

Crorepati Sanoj Raj with Amitabh Bachchan

सीज़न के पहले करोड़पति बनने पर, ख़ुशी से भरे सनोज ने कहा, “मैं इस जीत पर खुश हूँ। यह मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण पल है और मैं केवल कई और उपलब्धियां हासिल करने के लिए यहां से और आगे बढ़ने का इरादा रखता हूं। मेरा मानना ​​है कि अपने लक्ष्यों के प्रति कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण उन्हें हासिल करने की प्रक्रिया को बहुत अधिक सुखद बना देगा। वर्तमान में मेरी खुशी अल्पकालिक है क्योंकि मैं अपनी यूपीएससी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जो अगले सप्ताह से शुरू हो रही हैं।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply