खालसा बीएमएम ने प्रिया दत्त का स्वागत किया

1 min


Priya Dutt

1 हफ्ते के समय के अंदर एफवाईबीएमएम व एसवाईबीएमएम के विद्यार्थियों के साथ बीएमएम (बैचलर्स ऑफ मास मीडिया) के प्रोफेसर श्री प्रवेश विश्वनाथ ने भारतीय सिनेमा के 100 में हेल्थकेयर की ओर उसके योगदान के लिए #MediCine टैग केतहत भारतीय फिल्म उद्योग का बेहतरीन प्रदर्शन प्रस्तुत किया।

पूर्व सांसद, महान अभिनेता श्री सुनील दत्त व श्रीमती नरगिस दत्त की बेटी और नरगिस दत्त फाउंडेशन की ट्रस्टी सुश्री प्रिया दत्त ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

भारतीय सिनेमा के पहले पावर कपल — श्री सुनील दत्त व श्रीमती नरगिस दत्त पर ध्यान देते हुए, इस कार्यक्रम में उन फिल्मों को नमन किया गया, जिनमें वे थे और​ जिस तरीके से फिल्म उद्योग ने सेहत की समस्याओं को हाइलाइट किया और सामान्य तौर पर फिल्मों ने प्रगति की। 1930 के दशक की ब्लैक एंड वाइट फिल्मों से आरंभ करके इसमें डॉ. मधुरिका (1935) से लेकर मुन्ना भाई एमबीबीएस (2003) जैसी फिल्मों की क्लिपिंग दिखाई गईं।

यह कार्यक्रम #MediCine पर केन्द्रित था, जिसमें हेल्थकेयर की ओर अपने 100 सालों में भारतीय सिनेमा के योगदान को हाइलाइट किया गया।

सुश्री प्रिया दत्त इस मौक पर बात करते हुए कहती हैं, “प्रोफेसर प्रवेश विश्वनाथ व उनके विद्यार्थियों द्वारा आयोजित यह एक बेहतरीन कार्यक्रम था। चिकित्सा व सिनेमा के बीच बनाया गया कनेक्शन उत्कृष्ट है और मैं जितने भी समय यहां बैठी थी, मैं बहुत उत्साहित थी। मेरे माता—पिता और भाई (संजय दत्त) की क्लिपिंग्स देखकर बहुत अच्छा लगा। विद्यार्थियों ने जिस प्रकार से नाटक व डांस परफॉर्म किया, वह मुझे बहुत पसंद आया। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिला और मैं आभारी हूं…”

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए श्री प्रवेश विश्वनाथ ने कहा, “यह पूरे कार्यक्रम कई चरणों में था! इसने मेडिकल संबंधित स्क्रिप्ट के साथ सिनेमा व फिल्मों की बात की; इसमें सिनेमा के साथ ही हेल्थकेयर में दत्त परिवार के योगदान को संयोजित किया गया; साथ ही, इसमें असाधारण निर्देशक महबूब खान को आज उनके 110 जन्मदिवस पर नमन भी किया गया। यह महबूब खान ही हैं, जिन्होंने नरगिस दत्त को फिल्मों में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर सुनील दत्त व नरगिस दत्त को महान फिल्म ‘मदर इंडिया’ में एक साथ लाएं।”

Professor Praveish Vishwanath condusts MediCine with the Students at GN Khalsa College, Mumbai
Priya Dutt
Priya Dutt
Priya Dutt
Priya Dutt
Priya Dutt at GN Khalsa College to attend MediCine a tribute to her parents

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये