Advertisement

Advertisement

खूबसूरत बर्थडे गर्ल रेखा – नायिका और गायिका भी!

0 16

Advertisement

चैतन्या पादुकोण

गॉर्जियस और अत्यंत प्रतिभावान रेखा जिनका असली नाम भानुरेखा गणेशन है, आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने बूढ़े होने की प्रक्रिया को मात दे दी है और हर साल बढ़ते उम्र के साथ वो युवा ही लगती जा रही है.  खूबसूरत, खून भरी मांग, सिलसिला ,घर ,कलयुग ,मिस्टर नटवरलाल ,रामपुर का लक्ष्मण ,इजाजत ,उत्सव और बेशक उमराव जान में उन्होंने उत्कृष्ट अभिनय किया है. जाने-माने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने उन्हें ‘द लास्ट ऑफ द ग्रेट स्टार्स’ कहां है वही गुलजार साहब उनको उन जादुई अभिनेत्रियों में से एक मानते हैं जो अपनी उपस्थिति से स्क्रीन पर करिश्मा कर देती हैं.
ज्यादातर लोगों को नहीं पता कि रेखा को हिंदी और उर्दू के कई शेरो – शायरी याद है, जिन्हें वो बिना किसी गलती के बड़े शायराना अंदाज में  अपनी जादुई आवाज में बोला करती हैं. नृत्य में महारत हासिल की हुई  रेखा की संगीत में भी बहुत रुचि है और आप हमेशा उन्हें अपने पसंद के गाने गुनगुनाते हुए सुन सकते हैं जब वो कैमरा के सामने नहीं होती है तब.
रेखा ने एक गाना शैलेंद्र सिंह के साथ रिकॉर्ड किया था.गाना था ‘कल तो संडे की छुट्टी है’ और फिल्म थी ‘अगर तुम ना होते’. इस गाने को कंपोज किया था आर डी बर्मन ने.  इस गाने की रिकॉर्डिंग के लिए रेखा बिना मेकअप के गई थी और बर्मन ने कहा था कि, “रेखा इस गाने के रिकॉर्डिंग के लिए एक प्लेबैक सिंगर की तरह आई थी ना कि एक फिल्म स्टार की तरह. रेखा को संगीत की बहुत अच्छी समझ है और वो बिल्कुल सुर में गाती हैं.”

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply