किको ने संगीत को बच्चों के करीब लाने के लिए संगीत की नामी हस्तियों को एक साथ जोड़ा

0 27

Advertisement

मानव शरीर पर किए गए शोध बताते हैं कि संगीत से मानव शरीर में ‘हैप्पी केमिकल’ छोड़ने में सहायक होता है। दरअसल, जिस वक्त हम संगीत सुनते हैं, हम खुश होने के लिए योजनाबद्ध होते हैं। और, इस विश्व संगीत दिवस के अवसर पर, असीमित खुशी का गंतव्य, सोनी YAY! संगीत के जादुई उपहार का जश्न मनाने और अपने युवा प्रशंसकों के बीच असीमित मुस्कान बिखेरने के लिए बिल्कुल तैयार है।

जिस दिन पूरी दुनिया संगीत का जश्न मनाती है, सोनी YAY! ने यह सुनिश्चित करने को अपना लक्ष्य बनाया है कि जीवन के विविध क्षेत्रों से आने वाले बच्चे संगीत के साथ अपने जुड़ाव को सशक्त बनाए और कला के इस संगीतमय रूप से चूके नहीं। इस अवसर पर चैनल द्वारा की गई एक पहल के तहत सनसिटी का सुपरहीरो किको ए आर रहमान, बादशाह, सोनू निगम, शान और कई और दिग्गजों को साथ ला रहा है। संगीत के ये माहिर उपहारों के अपने संग्रह से वाद्य यंत्रों पर अपना हस्ताक्षर करके एक एनजीओ के बच्चों को देकर इस मुहिम को अपना समर्थन देंगे, ताकि इन बच्चों को संगीत में अपने जुनून की तलाश के अवसर को पाने के नजदीक पहुंचने में सहायता मिल सके।

इस पहल के तहत वैश्विक ख्याति प्राप्त कलाकारों और बच्चों के आदर्श कलाकारों ने अपने हस्ताक्षर किए उपकरण उपलब्ध कराए, ताकि बच्चों को संगीत के आनंद से रूबरू कराया जा सके। ग्रैमी से लेकर एकेडमी अवॉर्ड प्राप्त संगीतज्ञों तक, ए आर रहमान के कीटार से लेकर सोनू निगम के तबला सेट, और गायक अमाल मलिक के उकेलैली तक, ये-प्रशंसकों के लिए यह मुहिम काफी असरकारक रही। इस शानदार सामुदायिक पहल का हिस्सा बनने के लिए कलाकारों ने जो उत्साह और इच्छा दिखाई, वह दिल को छू लेने वाली थी। पिछले वर्ष इस पहल को जैसी प्रतिक्रिया मिली थी और जीवन के विविध क्षेत्रों से आने वाले बच्चों को संगीत सीखने और अपने सपने को साकार करने में फायदा पहुंचाने में इस पहल का जो असर रहा है, उसने निस्संदेह मशहूर हस्तियों को इस पहल को समर्थन देने के लिए आकर्षित किया है। तकरीबन यह सभी हस्तियां किको के साथ थिरकी हैं, तस्वीरें खिंचाई हैं और विश्व संगीत दिवस पर अपने विचार साझा किए हैं। इन सभी ने संगीत के महत्व और कैसे यह सबको रूपांतरित और एकता की डोर में बांधता है, पर चैनल की भावनाओं का समर्थन किया है। इस सहयोग के जरिये बच्चों के मनोरंजन चैनल का लक्ष्य बच्चों की मदद करना और उनकी जिंदगियों में सूरज की एक और किरण शामिल करना है।

हस्ताक्षरित संगीत वाद्ययंत्रों की पूरी फेहरिश्त निम्नांकित है :

कलाकार वाद्य
एआर रहमान कीटार
सोनू निगम तबला सेट
शान गिटार
बादशाह उकेलेले
सुनिधि चौहान वॉयलिन
अमाल मलिक उकेलेले
पलक मुच्छल जेंबे
आर्को मुखर्जी तंबोरिन
आरजे मेहा कपूर-104.8 इश्क गिटार

टिप्पणियां :

लीना लेले दत्ता, व्यवसाय प्रमुख, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया, किड्स वर्ग !

”संगीत कुछ ऐसा है, जो सभी को एक खुशी की लहर देता है। जब कोई संगीत बजता है, तो एक बच्चे का चेहरा खिल उठता है। सोनी YAY! में, हम चैनल को असीमित खुशियों का गंतव्य बनाने के लिए खुद को लगातार खर्च करते हैं और यही वजह है कि हमने यह पहल की। अपनी विश्व संगीत दिवस पहल के जरिये, हमारा लक्ष्य संगीत को बच्चों की जिंदगियों के करीब लाना है। इस पहल को समर्थन देने वालों खासकर मशहूर कलाकारों की तरफ से इसे जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे हम खासे प्रफुल्लित हैं। अपने हस्ताक्षर किए हुए वाद्ययंत्रों को दान देकर, हम बच्चों को उनकी संगीतमय यात्रा में सहयोग करना चाहते हैं। हम सभी का उनके समर्थन के लिए धन्यवाद करना चाहते हैं। ”

Sunidhi

Amaal Malik
Amaal Malik
AR Rahman
AR Rahman
Badshah
Badshah
Palak Muchhal
Palak Muchhal
Shaan
Shaan
Sonu Nigam
Sonu Nigam

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply