गायक किशोर कुमार की तीसरी शादी

1 min


kishore_kumar_young

मायापुरी अंक 49,1975

योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी हो गई। यह तो सबको मालूम था। आजकल किशोर-योगिता की गहरी छनती है योगिता किशोर की फिल्म ‘शाबाश डैडी’ में काम कर रही हैं। किशोर कुमार को जब गाने से फुर्सत मिलती थी, वह योगिता के घर में दिखाई देते थे। लेकिन बात यहां तक पहुंच जायेगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। योगिता बाली के एक पड़ोसी के कहने के अनुसार 16 जुलाई की रात के लगभगदस बजे योगिता बाली के फ्लैट पर काफी चहल-पहल थी। योगिता किशोर शादी के बंधन में बंधने के मूड में थे। पंडित आकर इंतजार कर रहा था लेकिन योगिता की मां नहीं मान रही थी। बिल्कुल हिंदी फिल्म के घिसे-पिटे सीन जैसा था। मिन्नत मिन्नौती चल रही थी। कसमें खायी जा रही थी। वायदे किये जा रहे थे। बिना गिलेसरीन के आंसू बहाये जा रहे थे। अंत में, वही हुआ जो हिंदी फिल्मों के अंत में हुआ करता है प्यार की जीत हुई मां को बेटी की प्रबल प्यार-भावना के आगे जिद छोड़नी पड़ी ठीक रात के ग्यारह बजे उसने शादी की आज्ञा दे दी। उसी समय फेरे लिये गये। और नवविवाहित दम्पति हनीमून रात मनाने सांताक्रुज एयरपोर्ट के पास एयर इंडिया के बनाये नये होटल में चले गये। बिल्कुल हमारी हिंदी फिल्मोंतीसरो की तरह का अंत था फर्क सिर्फ इतना था कि फिल्मों में हीरो बीस या पच्चीस साल का होता है लेकिन यहां पर हीरो पचपन वर्ष से ऊपर का था और यह शादी पहली न होकर तीसरी थी।

मैंने जब यह खबर सुनी तो पता लगाना चाहा। दोनों घरों से किसी ने कुछ बताने से इंकार कर दिया। सोचा किरण के घर पर टेलिफोन करूं फिर ध्यान आया, वह जरूर रेखा के पास जाकर अपना गम कम कर रहा होगा।

दो दिन पहले ‘दुश्मनी यार की’ के सैट पर विनोद मेहरा से मुलाकात हुई। लंच खाते वक्त जब योगिता-किशोर की शादी की बात चली तो विनोद का चेहरा उतर गया और उनके अपने मुंह से एक शब्द भी न निकाला न जाने क्यों?


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये