योगिता से शादी का फैसला करके मुझे शांति मिली है – किशोर कुमार

1 min


050 a-7 kishore kumar

मायापुरी अंक 50.1975

फेमस रिकॉर्डिंग सैंटर में ’मैं आशिक हूं बहारों का’ के गीत की रिकॉर्डिंग पर किशोर कुमार से मुलाकात हो गई। हम ने उनसे कहा, किशोर दा नई शादी मुबारक हो।

शादी! अरे भई अभी कहां हुई है? किशोर कुमार ने कहा।

तो फिर कब तक कर रहे हैं शादी? शादी अगले महीनें या चार छ: महीनें में कभी भी हो सकती है। किशोर कुमार ने बताया। क्या यह सही है कि योगिता बाली से शादी का चक्कर ‘शबाश डैडी’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ है? हमने पूछा। यह चक्कर बहुत पुराना है बाबू, जब योगिता इस लाइन में आई थी। तभी उसने पेशकश की थी लेकिन उस वक्त मेरे दिल पर मधुबाला के देहांत की गहरी छाया पड़ी हुई थी। मैं कोई उत्तर नहीं दे सका। अभी पिछले दिनों अपनी ही फिल्म ’शबाशा डैडी’ के लिए उन्हें साइन करने उनके घर गया तो उन्होंने ऑफर खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया और उसके बाद जब घर वापस आया तो पीछे-पीछे योगिता का फोन भी पहुंच गया। उन्होंने बताया कि वह अब शादी की इच्छुक हैं और चाहती हैं कि शीघ्र घर बसाकर फिल्मी दुनिया को त्याग दे उसके बाद से हम अक्सर मिलते रहते हैं। योगिता से शादी का फैसला करके मेरे दिल बड़ी शांति मिली है। किशोर कुमार ने कहा।

लेकिन आप दोनों की आयु में काफी अंतर है, उसके बावजूद यह शादी बिना किसी आपत्ति के कैसे तय हो गई? क्या उम्र का अंतर योगिता के घरवालों को मालूम न था? मैंने यह सारी बातें योगिता से साफ-साफ बतायी थी। लेकिन योगिता ने कहा कि इस अंतर से इसके फैसले में कोई अंतर नहीं आ सकता। योगिता ने यह बताया कि उनके घरवालों को इस अंतर के बावजूद कोई आपत्ति नहीं है। मेरे बेटे अमित को भी कोई आपत्ति नहीं है बल्कि वह चाहता है कि यह शादी जल्दसे जल्द हो जाए। किशोर कुमार से पूछा तो फिर कौन-सी तारीख तय की है? हमने शादी की तारीख जानने के लिए फिर कुरेदा।

नहीं बाबा वह अभी नही, आज की मुलाकात बस इतनी किशोर कुमार ने अपने स्टाइल में कहा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये