बिक गया महान सिंगर किशोर कुमार का पुश्तैनी घर, जानिए क्या है कीमत ?

1 min


महान गायक किशोर कुमार का जन्‍म मध्य प्रदेश के खंडवा में जिस घर में हुआ था वो घर अब बिक चुका है। किशोर कुमार के पुश्तैनी मकान को एक बिजनेसमैन ने खरीद लिया है। खबरों के मुताबिक बिजनेसमैन अभय जैन ने साढ़े 14 करोड़ रुपये में ये घर खरीदा है।पिछले कुछ समय से उनके घर के बेचे जाने की खबर आ रही थीं। बिजनेसमैन किशोर कुमार के रिश्तेदारों से कुछ समय से संपर्क में थे। 

पिछले साल जुलाई में खबर आई थी कि उनके घर को खंडवा नगर निगम तोड़ने की तैयारी में है। दो मंजिला इस मकान में नगर निगम ने नोटिस भी लगा दिया था। इसी घर में अशोकअनूप और किशोर कुमार ने अपना बचपन गुजारा था। नोटिस में लिखा था- घर खराब हालत में है और कभी भी गिर सकता है। इससे लोगों को नुकसान पहुंच सकता है। ये रहने लायक नहीं है और इसे 24 घंटे के भीतर खाली कर दें, नहीं तो निगम जबरदस्ती घर खाली करवा कर इसे तोड़ देगी। 

इस नोटिस को केयरटेकर सीताराम ने देखा था। सीताराम इस घर में पिछले चार दशक से रह रहे थे। सीताराम ने ये बात अनूप कुमार के बेटे अर्जुन कुमार को बताई थी। घर तोड़ने की नोटिस को देखकर जिला कलेक्टर ने कहा था कि वो जब तक रहेंगेतब तक इस घर को तोड़ा नहीं जा सकता। हाल ही में इस घर का एक हिस्सा गिर गया था। इसके बाद खंडवा नगर निगम ने एक और नोटिस जारी की और लोगों को बिल्डिंग में जाने से मना कर दिया। 

किशोर कुमार का घर खंडवा के मुख्य बाजार में स्थित है। ये 10000 स्कवॉयर फीट में फैला है। इसके सामने बहुत से दुकान भी खोले गए हैं। इस घर के मेन गेट पर गांगुली हाउस लिखा हुआ है। किशोर कुमार के पिता शहर ने नामी वकील थे। किशोर और उनके भाई अशोक और अनूप इसी घर में पैदा हुए थे। प्राइमरी एजुकेशन पूरा करने के बाद किशोर कुमार एक्टिंग के लिए मुंबई चले गए थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये