Review: किसिंग बूथ 3 पहली 2 फिल्मों से कहीं बेहतर है– सुभाष के झा

1 min


क्या आप जानते हैं? मैंने नेटफ्लिक्स की फिल्म बेवकूफाना लेकिन मज़ेदार फिल्म किसिंग बूथ 3 को एन्जॉय किया है. शायद इसलिए भी कि मुझे पता था कि इस सीरीज़ में अब और कोई फिल्म नहीं आयेगी।

खैरियत बनाए रखिए, मैं मज़ाक कर रहा हूँ। मुझे लगता है कि तीन तीन लीड एक्टर्स के साथ फिल्म में और भी कुछ बेहतर हो सकता था, पर हाँ, पिछली बार के मुकाबले अब वह सब काफी बड़े हो गए हैं। ली (जोएल कोर्टनी) अभी भी एले (जॉय किंग) का सबसे अच्छा दोस्त है। ली और नोआह (जैकब एलरोडी) अभी भी एक दूसरे के पीछे भाग रहे हैं… लेकिन सिर्फ कहने भर को क्योंकिइस बूथ (पार्ट 3) में कोई सेक्स नहीं है, बल्कि ज़्यादा किसिंग सीन्स भी नहीं हैं।

निर्देशक विंस मार्सेलो डायरेक्शन को सौहार्दपूर्ण और स्वच्छ रखते हैं। ये युवा वयस्कता में पहुँच रहे हैं, करैक्टर्स अपनी किशोरावस्था को युवावस्था में बदलते और दुःखों के साथ डील करते नज़र आते हैं। साथ ही जॉय किंग न केवल कॉलेज की प्राथमिकताओं से जूझ रहे हैं बल्कि एक युवा वयस्कता अपने पिता के लिए एक नई प्रेमिका भी ढूंढते हैं, जो कि सिवाए एक सौतेली माँ के, कुछ भी नहीं है. वह एक वास्तविक युवा महिला की भूमिका निभाती है जो यह जानने के लिए संघर्ष कर रही है कि क्या उसे वही करना चाहिए जो उसका प्रेमी उससे होने की उम्मीद करता है।

कहानी यूँ तो कोई कसर नहीं छोड़ती है, सच्चे प्यार को खोजने में एले की सहायता करती है। अंत में ऐसा करने में असफल होने के बाद, हम एले के लिए आगे एक विशाल खाली लेकिन दिलचस्प जगह देखते हैं। यहां कोई भी हारने वाला नहीं है। किसिंग बूथ श्रृंखला का आकर्षण यह है कि यह कोई पक्ष नहीं लेती है, इसके दिल में सभी के लिए जगह है।

बहुत गहराई से न सोचें तो किसिंग बूथ एक अच्छी फिल्म दिखती है। इस बार का अधिकांश आकर्षक नाटक ली और नूह की मां के स्वामित्व वाले एक खूबसूरत समुद्र तट के घर में सामने आया, जो अनुभवी मौली रिंगवाल्ड द्वारा निभाई गई थी, जो कभी सिक्सटीन कैंडल्स और द ब्रेकफास्ट क्लब में एक टीनएजर थीं, अब यही फोन बूथ में युवा नायक की तलाश में हैं।

लेकिन द फोन बूथ 3 में सबसे खूबसूरत नजारा मैसी रिचर्डन सेलर्स हैं, जो नोआह के खास दोस्त क्लो की भूमिका निभाते हैं, जो फिल्म के अंत तक एले को आश्वस्त करते हैं कि वह एले के लिए कोई खतरा नहीं है।

कुलमिलाकर, ये युवा एनवायरनमेंट और जेंडर राइट्स के बारे में नहीं सोचते हैं लेकिन उनकी चिंताएँ वास्तविक हैं, कम से कम उनके लिए। उनकी हृदय की समस्याओं का आप पर कितना प्रभाव पड़ेगा, यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करेगा कि आप मिल्स एंड बून के प्यार और बूथ किस के बारे में कितने जूनून से देखते हैं।

किसिंग बूथ 3  ऑन (नेटफ्लिक्स)

जॉय किंग, जोएल कोर्टनी, जैकब एलोर्डिक अभिनीत

रेटिंग: ** ½

SHARE

Mayapuri