’15 साल से डरती थी, अब बहुत खुश हूं’

1 min


शिल्पा शेट्टी उन गिनती की ऐक्ट्रेस में से हैं, जिनपर उम्र का कोई असर नहीं. उम्र के 42 पड़ाव पार कर चुकी शिल्पा को उनके फैन्स फिटनेस गुरु के तौर पर मानते हैं. शिल्पा आज भी कई यंग हीरोइनों को कड़ी टक्कर देती दिखाई देती हैं और इसकी वजह है उनका फिटनेस रुटीन. शिल्पा योग अभ्यास को लेकर काफी रेग्युलर हैं. लेकिन जब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कहती हैं कि उन्हें किसी योगासन से डर लगता है. तब आपको बैठ कर इस योगासन को देखना और समझना जरूरी हो जाता है. आप इसे मिस नहीं कर सकते।

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

जी हां, खुद शिल्पा शेट्टी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वो बीते कई सालों से इस योगासन से डरती थीं. उन्होंने लिखा कि वो बीते 15 सालों से योग करती आ रही हैं औऱ कई लोग उनके वीडियो देखकर इसे सीखते भी हैं. लेकिन उन्हें शीर्षासन से डर लगता था।

हालांकि इस डर की वजह आगे बताते हुए उन्होंने लिखा कि उन्हें सरवाइकल स्पॉन्डिलाइटिस है. जिस वजह से उन्हें पूरा एक महीना बिस्तर पर गुजारना पड़ा था. शिल्पा को अपनी रीढ़ की हड्डी की सी-4 और सी-5 डिस्क की वजह से परेशानी झेलनी पड़ी थी औऱ इसी के बाद उन्होंने योग करना शुरू किया।

एक महीना बिस्तर पर बिताना पड़ा था

शिल्पा का ये पोस्ट डर से ना डरने और उसे हरा कर जीवन को आगे बढ़ाने की प्रेरणा देता है. शिल्पा ने आगे लिखा कि 15 साल से वो अपने डर के इस राक्षस को हराने की सोचती थीं लेकिन एक मां होने और अपने करियर को लेकर किसी रिस्क में ना पड़ने की चाहत से हार जातीं. आखिर में उन्होंने कहा कि, ‘मैंने अपने गुरु से जब अपनी उम्र, शीर्षासन और अपने डर के बारे में कहा, तो उनका जवाब था, अगर अब नहीं, तो फिर कब? जीवन की सबसे बड़ी खुशी वो कर लेने में है, जो आप कभी कर ही नहीं पाए।’

‘सबके अंदर है एक अद्भुत शक्ति’

‘धीरे-धीरे कोशिश करते-करते अब मैं शीर्षासन कर पा रही हूं. ये अहसास बयां करने लायक नहीं है. इसे सिर्फ आप महसूस कर सकते हैं. जब आप अपने डर को हरा कर उसपर जीत जाएंगे, तब. इससे सिर्फ यही साबित होता है कि हमारे अंदर एक ऐसी अद्भुत शक्ति है. विश्वास नाम की वो शक्ति आपको हर बैरियर तोड़ने में, हर वो चीज पाने में कामयाब कर सकता है, जो आपको अपनी केपेबिलिटी से बाहर लगती है.’ आखिर में अपने गुरु का शुक्रिया करते हुए, शिल्पा ने इस पोस्ट के साथ सोशल मीडिया पर शीर्षासन करते हुए अपना वीडियो भी डाला है.

शिल्पा आपके इस पोस्ट और वीडियो से हम तो मोटिवेटिड हुए ही हैं और आप सबसे भी उम्मीद करते हैं कि आप भी अपने डर को पहचान कर उसे हराने की कोशिश में आज से ही जुट जाएंगे।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये