Yami Gautam News / जानें क्या है गामोसा…? जिसके लिए विवादों में आ गई हैं एक्ट्रेस यामी गौतम

1 min


Yami Gautam News

गामोसा को लेकर विवादों में आई यामी गौतम ने खुद आगे आकर दी है मामले पर सफाई(Yami Gautam News)




‘उरी’, ‘विक्की डोनर’, ‘बाला’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वालीं यामी गौतम इस बार फिल्म को लेकर नहीं बल्कि किसी विवाद को लेकर सुर्खियों(Yami Gautam News) में आ गई हैं। उन पर ‘गामोसा’(Gamosa) के अपमान का आरोप लगा है। वीडियो वायरल हो गया है और इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। जिसके बाद अब एक्ट्रेस ने खुद सामने आकर पूरे मामले पर सफाई दी है। लेकिन आखिरकार ये गामोसा है क्या…जिसको लेकर ये पूरा विवाद बढ़ता जा रहा है।

यामी गौतम ने ट्वीट कर दी सफाई

मामले की गंभीरता को देखते हुए यामी ने अब खुद ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होने कहा

‘मेरा रिएक्‍शन सिर्फ सेल्‍फ डिफेंस था। एक महिला होने के नाते मैं तब बहुत असहज हो जाती हूं, जब कोई मेरे बहुत करीब आ जाता है। मुझे या किसी भी लड़की को अपनी बात रखने का पूरा अधि‍कार है। मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती, लेकिन यदि कोई बर्ताव या व्‍यवहार बुरा लग रहा है तो उसके खिलाफ आवाज उठाना या उसे रोकना भी बेहद जरूरी है।

क्या है गामोसा ?(What is Gamosa

चलिए अब आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर ‘गामोसा’ है क्या…जिस पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ‘गामोसा’ को सीधे सरल शब्दों में गमछा कहा जा सकता है। असम में किसी को भी सम्मान के तौर पर ये ‘गामोसा’ भेंट करने की परंपरा है। असम में ये केवल कपड़े का टुकड़ा भर नहीं है बल्कि वहां की सांस्कृतिक धरोहर है। दरअसल हुआ यूं कि ग्रेट गुवाहाटी मैराथन 2020 में हिस्सा लेने के लिए यामी गौतम असम पहुंची थीं। तभी एयरपोर्ट पर एक युवक उन्हे गमछा पहनाने के लिए अचानक से आ गया और यामी ने इसे असहज मानते हुए उसका हाथ झटक दिया। बस फिर क्या था…वीडियो के वायरल होने में ज़रा भी देर नहीं लगी। यामी को असमी संस्कृति के अपमान के लिए दोषी ठहराते हुए ट्रोल किया जाने लगा। और देखते ही देखते ये ख़बर(Yami Gautam News)चारों ओर फैल गई।

ज़रा आप भी देखिए ये वायरल वीडियो

यामी ने दिया ट्रोलर्स को जवाब




यामी ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह तीसरी बार असम गई थीं और उन्‍हें असम की संस्‍कृति से बेहद प्‍यार है। एक तरफ की बात सुनकर रिएक्ट करना और नफरत फैलाना बहुत ही असंवेदनशील है। मैं एक महत्वपूर्ण इवेंट के लिए इस खूबसूरत राज्य में मौजूद हूं और आगे भी आती रहूंगी।

वहीं यामी गौतम(Yami Gautam News) ने ‘ग्रेट गुवाहाटी मैराथन 2020’ के फ्लैग ऑफ के दौरान गमोसा को स्वीकार भी किया और उसे पहने हुए एक तस्वीर भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

और पढ़ेंः यामी गौतम के इस कारनामे को सुन दंग रह जाएंगे आप


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये