क्रांति प्रकाश झा का कहना है कि ‘रक्तांचल’ के बाद अपराधियों के प्रति उनकी सोच बदली है

1 min


  ~ फिल्म एमएस धोनी से प्रसिद्ध हुए अभिनेता क्रांति प्रकाश झा अपराधी के अवतार में   ~

हमारी एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री ने कुछ असाधारण अपराधियों और गैंगस्टर्स को देखा है और अंडरवर्ल्ड ने हमेशा ही फिल्मकारों को लुभाया है। वेब स्पेस ने भी खूंखार खलनायकों का रुतबा बढ़ाया है और हाल ही में हमें एमएक्स प्लेयर के रक्तांचल में विजय सिंह नामक एक अन्य प्रतिशोधी गैंगस्टर दिखाई दिया। वह छद्म आतंक का स्वरूप है, जिसने पूर्वांचल में हर टेंडर पर हावी होकर उसे जीता और जल्दी ही शहर का सबसे डरावना आदमी बन गया।

एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी में एक मजबूत किरदार निभाने के बाद, क्रांति प्रकाश झा ने विजय सिंह की एकदम अलग भूमिका निभाई है। उनका कहना है कि हर चीज पसंद पर निर्भर करती है। 

इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैंने यूपीएससी की परीक्षा दी, मुझे अभिनय को लेकर बहुत जुनून था, लेकिन इस पेशे में आने की मेरी कोई योजना नहीं थी, यह अपने आप हो गया। मेरा किरदार विजय सिंह भी इसी तरह का है। टेंडर माफिया का साम्राज्य और उसे चलाना सहज नहीं है। लोगों के साहसिक कामों के पीछे अलग-अलग कारण होते हैं और विजय का इस दुनिया पर राज करना और गैंगस्टर बनना उसकी योजना में नहीं था।’’

एमएक्स प्लेयर दर्शकों के लिये अत्यधिक रोमांचक और एक्शन से भरपूर क्राइम ड्रामा लेकर आया है, जो पूर्वांचल, उत्तर प्रदेश की 80 के दशक की सत्य घटनाओं से प्रेरित है। उस समय राज्य के विकास का काम टेंडर के जरिये दिया जाता था। यह भारत के हिन्दीभाषी क्षेत्र में क्रूरता की सपने जैसी यात्रा है। 9 एपिसोड्स की इस श्रृंखला में दर्शकों के लिये ठेकेदारी की पहले कभी नहीं देखी गई दुनिया है। इस सीरीज का निर्देशन रितम श्रीवास्तव ने किया है और इसमें निकितिन धीर, विक्रम कोचर, प्रमोद पाठक, चितरंजन त्रिपाठी, सौंदर्या शर्मा, रोनजिनी चक्रवर्ती, बासु सोनी और कृष्णा बिष्ट मुख्‍य भूमिकाओं में हैं।

यह सीरीज देखें 28 मई को एमएक्स प्लेयर पर बिल्‍कुल फ्री में


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये