धर्मजी तो आज भी दिल के राजा है- कृति खरबंदा

1 min


कृति खरबंदा जबकि फिल्मों में पदार्पण  करना चाहती थी किंतु जब कमर्शियल्स और साउथ की फिल्मों में काम मिलने लगा तो वह सबसे बेहतरीन रोल की खोज में रहने लगी। बैंगलुरु की, ‘मोस्ट डिजियरेबल वुमन’ की उपाधि मिलने के बाद उन्हें, ‘हॉटेस्ट वुमन’  का ख़िताब भी  मिला। इसके बाद पवन कल्याण की तेलुगु फिल्म,’टीन मार’  में एक ख़ास रोल मिलने के बाद फिर कन्नड़ फिल्म, ‘चिरु’ में उन्हें लीड रोल मिल गया। विक्रम भट की फिल्म, ‘राज़ रिबूट’ में इमरान हाशमी के अपोजिट किरदार कर अब कृति की पिछली  फिल्म जाने माने  एक्टर राजकुमार राव  के साथ, ‘शादी में जरूर आना’ एक हिट फिल्म की श्रेणी में पहुँच गयी  है।  कृति की अगली फिल्म, ‘वीरे  की वेडिंग’ एक कॉमेडी  फिल्म है। यही नहीं इसके बाद कृति धर्मेंदर, सनी देओल और बॉबी  देओल के साथ उनकी बेहतरीन फिल्म फ्रैंचाइज़ी, ‘यमला पगला दीवाना’ में  नजर आएंगी। “जी हाँ  मेरे इलावा कोई और अभिनेत्रि  नहीं  है इस फिल्म में। में अकेली इकलौती लड़की हूँ ‘यमला पगला दीवाना’ फिल्म में। में तीनों – धर्मजी, सनी और  बॉबी के साथ नजर आउंगी। और इसके बाद कन्नड  फिल्म, ‘दलपत्तीनैनी पिल्लेप्रेम’   भी है कृति की जिसकी शूटिंग पूर्ण कर इस वक़्त कृति अपनी फिल्म, ‘वीरे दी वेडिंग के प्रोमोशंस में व्यस्त है।

कृति खरबंदा के साथ  लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश

‘वीरे  की वेडिंग’ कैसे साइन की आपने ?

देखिये मुझे खुद याद नहीं है कैसे और क्यों मैंने यह फिल्म साइन की। किन्तु जब मुझे इस फिल्म की कहानी सुनाई गई तो इसके बाद बस मेरे मुँह से, हाँ ही निकला। और मैं खुश हूँ की इस वक़्त में व्यवसायिक मोड़ पर अच्छी फ़िल्में कर रही हूँ।

आप लक में ज्यादा विश्वास करती है क्या ?

जी नहीं ! मेरा यही मानना है की मेहनत  ज्यादा महत्वपृर्ण है। यदि कोई फिल्म-मेकर केवल लक के भरोसे बैठे रहे तो उसकी कोई भी फिल्म फ्लॉप न हो। हाँ यह जरूर है कि मेरी पिछली फिल्म ‘शादी  मै जरूर आना’ ने जैसे ही अपना जलवा बॉक्स ऑफिस पर दिखलाया तो अब मुझे अपनी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हो यही मनोकामना होती है। एक वक़्त था जब मुझे बुरा लगता था जब मेरे काम को लेकर तारीफ मिलती किन्तु मेरी फ़िल्में फ्लॉप हुआ करती। लेकिन एक दिन मैंने अपने दिल को यह समझा लिया कि -जब मैंने अपना 100 प्रतिशत दिया है तो अपने किरदार को तो बस मैं और क्या कर सकती हूँ? उस दिन से मुझे अपनी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल न भी हो पाए तो कुछ फर्क नहीं पड़ता था। मैं अपने कर्मा पर विश्वास करती हूँ बस।  और इसी विश्वास के साथ  आगे बढ़ती  चलती हूँ।

आपको किस तरह के लोगों से नफरत होती है ?

मुझे ऐसे लोगों से नफरत होती है जो जीवन में निर्णय नहीं ले पाते  है। ख़ास  कर ऐसे दोस्त या कोई भी रिलेशनशिप हो जिस में अगला व्यक्ति यह निर्णय नहीं ले पाए कि वह उस व्यक्ति  के साथ  रिलेशनशिप में रहना चाहता है भी या नहीं। उन्हें यह अनुमान  कि वह दूसरे की ज़िन्दगी ही ख़राब कर रहे है। अब एक फिल्म का निर्देशक जिसका नाम मैं आप को नहीं बतलाना चाहूंगी खुद कहे कि  इस फिल्म का कुछ नहीं होने वाला  तो आप ही सोचिये हम अभिनेताओं को कैसे विश्वास होगा उस फिल्म पर। उसी तरह यदि आप किसी से प्यार करते है और वह सही निर्णय न ले पाए -पशोपेश में ही पड़ा रहे तो आप क्या सोचेंगे।

आपके साथ ऐसा कभी हुआ है ?

बिलकुल मेरे साथ ऐसा हुआ है। और ऐसे समय पर मै किसी  से बात नहीं करना चाहती थी। और अब मैं इतनी सख्त हो गई  हूँ कि  किसी से कुछ भी शेयर नहीं करना चाहती हूँ। सही मायने में आप को में यह बतला दूँ मुझे अपने काम से  बहुत मोह हो गया है। रविवार को भी यदि में घर पर बैठती हूँ तो बहुत ही बोर फील करती हूँ।

अपने इस एक्सप्रियंस से आप लोगों तक क्या मैसेज पहुँचाने चाहती है ?

देखिये ,मैं चाहती हूँ लोगों के अंदर ढेर सारी  सकरत्मक  एनर्जी भर दूँ। जिस तरह आज मेरे अंदर हर फेलियर सहने के बाद यह एहसास हो गया है मुझे कि  जिंदगी में पॉजिटिव रहना और कर्म करना कितना मूल्यवान है  यही सब में उन कमजोर लोगों को बतलाना चाहती हूँ। अपने आप से प्यार करना  है। आज जब मैं अपने आप से प्रेम करने लगी हूँ मुझे कर्म करने में ही आनंद मिलता है।

पर फिर आप का व्यक्तित्व किसी  के साथ एडजस्ट नहीं कर पायेगा। क्या आप को ऐसा नहीं लगता है ?

बिलकुल सही कहा आपने.किन्तु यदि जो कोई व्यक्ति मुझ से यह बात सोच समझ कर शादी करेगा कि इसके करियर में दखलंदाज़ी नहीं देना है तो ही हमारी शादी सफल हो सकती है। और एक बात यह भी बतला दूँ जब कोई वयक्ति दूसरे व्यक्ति की इज़्ज़त करता है तो जाहिर सी बात है दूसरा व्यक्ति भी जी जान से उसे खुश रखने की कोशिश ही करेगा ना.? सीधी सी बात है जो मुझे और मेरी एहमियत को समझे तो मैं भी उसे उतना ही रिस्पेक्ट और प्यार  देना चाहूँगी।

हंस कर कृति बोली,” मेरी मातश्री भी कहती है तू तो दूसरे को टेंशन देने वाली लड़की है। “जी यही  मैं भी कहती हूँ. दरअसल में घर में बड़ी होने के नाते सब लोग मेरी बात सुनते है न सो में हिटलर की तरह ही हूँ । यह बात में जग जाहिर करना चाहती हूँ कि  जो कोई मुझे बर्दाश्त करेगा मैं भी उसे बहुत कुछ दूंगी। भाई-चारा की भावना  होनी चाहिए किसी भी रिश्ते में तो ही वह रिश्ता आगे तक चलता है। यदि हर व्यक्ति पॉजीटिव विचारधारा लेकर ज़िन्दगी गुजारे तो अच्छा होगा।

कृति लिव  इन रिलेशनशिप पसंद करेगी या फिर शादी शुदा जीवन पसंद है उसे ?

दरअसल में भाईचारा और प्रेम हो दो व्यक्तियों में हो तो बहुत बेहतर। लिव  इन रिलेशनशिप तब तक ही सही होगा जब तक में बच्चे पैदा नहीं करना चाहूँगी किन्तु जैसे ही मैं बच्चों की माँ बनना चाहूंगी तो मेरा यही  विचार होगा की हम मैरिड हो। क्योंकि मैं नहीं चाहूंगी मेरे बच्चे जब स्कूल जाये तो उन्हें यह टॉन्ट सुनना पड़े कि इसके पिताजी कौन है ?हम समाज में रहते है सो समाजिक तौर  तरीके भी अपनाने होंगे ना ?

फिल्म,” यमला पगला दीवाने” की शूट पूर्ण हुई क्या कहना चाहेंगी आप ?

मैं बहुत प्रसन हूँ  मैंने तीनो देओल के साथ काम किया – बॉबी देओल बहुत ही मजेदार एक्टर है। उनके अंदर इतनी एनर्जी देख कर में भौचक्की रह गयी। वह रातभर भी शूट करने से नहीं  हिचकिचाते  थे।   धर्म जी एवं  सनी जी भी बहुत खुश रहते है। धर्मजी तो आज भी दिल के राजा है। एक दिन अपनी फोटो दिखला कर मुझे बोले -देखा आज भी मै कितना हैंडसम लगता हूँ.” यह सुनकर बहुत अच्छा लगा की 80 वर्ष में भी वो  अपनी वही  फोटो  रखते है जिस में वो हैंडसम लगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Lipika Varma