राजनीति में क्या कुछ चल रहा है उस के बारे में मुझे सारी जानकारी रहती है- कृतिका कामरा

1 min


Kritika Kamra

कृतिका कामरा, ‘तांडव’ शो में हाल ही में अमेजाॅन प्राइम में नजर आई। इस शो में ढेर सारे कलाकार है। सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जो इस पोलिटिकल ड्रामा शो से ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू कर रही है। शो में कृतिका कामरा स्टूडेंट्स पॉलिटिक्स के ओर से आगे आ रही है लेकिन फिर क्या वह किस तरह के कुछ करती है? उनका किरदार कैसे ट्विस्ट लेता है यह सब उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरह से निभाया है। यह राजनीति के पावर गेम को दर्शाता एक बेहतरीन शो है जो ऑडियंस को बांधे रखता है। खैर तांडव के अलावा कृतिका का अगला शो कॉमेडी है जी हाँ जहां तांडव एक बेहद इंटेंस शो है वही मैं पहली बारी कॉमेडी शो का हिस्सा बनी हूँ, दोनों शो में मुझे अलग-अलग किरदार करने को मिले यह मेरी खुश किस्मती है। – लिपिका वर्मा

अमेजाॅन प्राइम पर हाल ही में रिलीज शो,‘तांडव’ के बारे में, आप को क्या कहना है?

आपने यदि शो देखा है तो आप जान गए होंगे कि तांडव एक बेहतरीन पाॅलिटिकल ड्रामा है। जैसा की शो में दिखाया गया है यह नेशनल पॉलिटिक्स एवं स्टूडेंट्स पॉलिटिक्स को दर्शाता हुआ बहुत ही इंटेसन शो है। सना मीर मेरा किरदार मुझे करने में जाहिर सी बात है अलग किरदार था तो बहुत ही मजा आया। जैसा की आपने देखा उसका करैक्टर थोड़ा कॉम्प्लेक्स था। उसकी जानकारी हासिल करना उसका कनफ्लिक्ट और फिर जब अंत में वह किस तरह अपने करैक्टर में नजर आती है यह सब करने में थोड़ा बहुत काम करना पड़ा लेकिन मुझे इस किरदार कुछ सीखने को भी मिला। इस किरदार में बहुत सारी परते देखने को मिलती है उस तरह से किरदार को निभाना भी था मुझे।

पाॅलिटिकल ड्रामा किया अनुभव कैसा रहा और पॉलिटिक्स को कैसे देखती है आप?

मैं राजनीति में क्या कुछ हो रहा होता है उससे अवगत रहना चाहती हूँ ,सो देश की पॉलिटिक्स के बारे में जानकारी तो जरूर रखती हूँ। राजनीति मेरे लिए कुछ नया नहीं है। वैसे भी हम बराबर राजनीति से जुड़े रहते है। बस इस शो से मालूम होता है पावर की चाहत लोगों में भरपूर होती है। और उस चाहत को साकार करने में किस तरह के पाॅलिटिक्ल गेम्स खेलने होते है, यह सब इस शो में दिखाया गया है और लोगों को पसंद भी आ रहा है यह शो। इस बात की हम सभी को खुशी भी है।

रियल लाइफ में आपके अंदर पावर की भूख कितनी तीव्र है?

ना तो शो में मेरे मन में ऐसा कुछ है। और रियल लाइफ में भी मंै कभी किसी सीट या चेयर की लड़ाई नहीं लड़ना चाहती हूँ। सो मुझे पावर हंगरी बोलना गलत होगा।

ग्लिट्ज और ग्लैमर की दुनिया में भी आप स्लो एंड स्टैडी धीरे-धीरे अपने काम में निपुणता दिखाती रही है?

जी हाँ ,मैंने कभी किसी भी कम्पटीशन में विश्वास नहीं किया है। और न ही किसी प्रेशर में काम करना पसंद किया है। बस सर नीचे रख कर अपना काम ही किया है। मैं संतुष्ट हूँ मुझे जो कुछ काम मिला है।

आपका टेलीविजन शो, ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ बहुत चला था और फेमस भी हुआ था क्या कहना चाहेंगी?

Kritika Kamraजी हाँ कुछ तो लोग कहेंगे एक आइकोनिक शो रहा। आज भी मेरे फैंस उस शो को लेकर मुझे सोशल मीडिया पर रहते है। यह शो पुरुषों को बेहद पसंद आया था जबकि लोगों का ऐसा मानना है की पुरुष लोग टेलीविजन नहीं देखते हैं। यह बात मुझे तब पता चली जब मैं रास्ते पर चला करती थी तब कई पुरुष मेरी ओर देख बोलते देखो यह निधि डॉ का रोल करती है,‘कुछ तो लोग कहेंगे’ में। बस खुशी होती है की लोगों को मेरा शो अच्छा लगा। यह शो मेरे लिए और मेरे चाहने वालों के लिए स्पेशल शो है।

सभी लोगों को लग रहा है स्टूडेंट्स पॉलिटिक्स जे एन यू से जुडी हुई राजनीति है?

कृतिका कामराजी नहीं, यह एक काल्पनिक कहानी है। क्योंकि यह शो नेचुरल पॉलिटिक्स और यूनिवर्सिटी कॉलेज पॉलिटिक्स को दर्शा रहा है। सो लोगों को जे एन यू से जुड़ाव लग रहा है। पर ऐसा कुछ नहीं है।मेरे बहुत सीन्स जीशान और डिनो मोरियो ,के साथ है मेरे कुछ उलझे हुये समीकरण है शो में किंतु ओह बहुत ही साधारण और सुलझे हुये एक्टर है सो सब सीन्स बहुत ही अच्छी तरह शूट हो गए। उनके साथ काम करने में बहुत मजा भी आया।

क्या आगे चल कर आप कभी राजनीति ज्वाइन करना चाहेंगे?

Kritika Kamra मुझे नहीं लगता मुझे राजनीति ज्वाइन करने की आवश्यकता भी होगी। हमें जो कुछ भी अपने देश की लिए करना होगा हम अपने साधारण ढंग से कर सकते है। राजनीति में क्या कुछ चल रहा है उस के बारे में मुझे सारी जानकारी रहती है। हम सभी इस स्वतंत्र भारत में अपने ढंग से जी सकते है। मैं अपने सोशल मीडिया पर जो कुछ भी लिखना चाहती हूँ लिखती भी रहती हूँ। अपने विचार समय समय पर जाहिर करती हूँ सोशल मीडिया पर। किंतु सक्रिय रूप से पॉलिटिक्स से नहीं जुड़ना चाहती हूँ। बतौर अभिनेत्री काम करते हुये बहुत खुश हूँ। एक्टर होने की वजह से मै अलग-अलग किरदार कर बहुत आनन्दमय फील करती हूँ। मै वही करती हूँ जिस में मुझे विश्वास भी होता है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये